योगेंद्र,प्रशांत जल्द बनाएंगे "अपना दाल" - Tez News
Home > State > Delhi > योगेंद्र,प्रशांत जल्द बनाएंगे “अपना दाल”

योगेंद्र,प्रशांत जल्द बनाएंगे “अपना दाल”

kejriwal-prashant-bhushan-yogendra-yadavनई दिल्ली – योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण और उनके करीबियों को बेशक आम आदमी पार्टी से निकालने की तैयारी चल रही है, लेकिन यह खेमा दोबारा राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाने जा रहा है। योगेंद्र यादव के करीबियों की मानें तो अप्रैल के मध्य परिषद की बैठक बुलाने की योजना है।

संभव है कि इसमें नई पार्टी का ऐलान कर दिया जाए। हालांकि, टीम योगेंद्र यह आश्वासन नहीं दे पा रही कि इसमें कितने सदस्य शामिल होंगे। इतना जरूर बताया गया कि इसमें पार्टी के विधायक और सांसद भी मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर निकाले गए प्रो. आनंद कुमार ने कहा है कि हमारी पहली कोशिश गुंडामुक्त राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाने की है। इसके लिए देश भर के सदस्यों से संपर्क किया जा रहा है। सदस्यों की प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक है।

लोग शनिवार की बैठक को असंवैधानिक मान रहे हैं। बैठक में आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। उसमें पार्टी के सामने मौजूद ज्वलंत मुद्दों पर भी चर्चा होगी। नई पार्टी बनाने के सवाल पर आनंद कुमार ने बताया कि हमारी अभी भी कोशिश है कि पार्टी एकजुट रहे।

हालांकि सूत्र बताते हैं कि कांस्टीट्यूशन क्लब में 14 अप्रैल को बैठक बुलाने की योजना है। इसकी बड़े स्तर पर तैयारी चल रही है। कई विधायकों व सांसदों ने खुद ही संपर्क किया है। इसमें नई पार्टी के गठन का ऐलान भी किया जा सकता है।

संख्या की बारे में अभी ज्यादा नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इससे टीम केजरीवाल को सबक जरूर मिलेगा। फिलहाल करीब दस विधायक व दो सांसद राष्ट्रीय परिषद की शनिवार की बैठक से खफा हैं।

योगेंद्र यादव ने बताया कि देशभर से पार्टी से जुड़े लोगों के फोन आ रहे हैं। अभी विचार-विमर्श चल रहा है। पार्टी से बगावत करने के बारे में उन्होंने कहा कि बागी शब्द भी हमेशा नकारात्मक नहीं होता। पार्टी के भीतर सच कहना अगर बगावत है तो वह बागी होने को तैयार हैं।

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाह दी कि उन्हें अपने करीब निंदकों को भी रखना चाहिए। जो समय-समय पर उनकी गलती याद दिलाता रहे। ऐसे लोगों से उन्हें बचकर रहना चाहिए, जो सिर्फ हां में हां मिलाते हैं। वह उन्हें खत्म कर देंगे।

प्रो. आनंद कुमार ने केजरीवाल के साथ लड़ाई और गंभीर होने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा, ‘आम आदमी पार्टी में आपसी विवाद अब किसी भी स्तर पर जा सकता है। बात निकलेगी तो बहुत दूर तक जाएगी। लड़ाई अब बेडरूम, ड्राइंगरूम और रात के अंधेरों तक जाएगी।’

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com