Home > Gadgets > जेडटीई ने एक्सोन लक्स, एक्सोन वॉच स्मार्टफोन लॉन्‍च

जेडटीई ने एक्सोन लक्स, एक्सोन वॉच स्मार्टफोन लॉन्‍च

ZTE-Axon

जेडटीई ने नए एक्सोन स्मार्टफोन सीरीज में जेडटीई एक्सोन हैंडसेट की लॉन्‍च के बाद, मंगलवार को अपने एक्सोन ब्रैंड में दो नई डिवाइसेज लॉन्‍च कर दी, इनमें एक है एक्सोन लक्स स्मार्टफोन और दूसरी एक्सोन वॉच स्मार्टफोन।

स्मार्टफोन की कीमत 3,888 सीएनवाए यानि लगभग 40,000 रुपये है,जबकि रेगुलर जेडटीई एक्सोन के 32 जीबी वैरिएंट की कीमत 2,699 रुपये यानि लगभग 27,700 रुपये है। वैसे कंपनी ने स्मार्टवॉच की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है।

चाइनीज कंपनी ने एक स्प्रो2 स्मार्ट प्रोजेक्टर भी लॉन्‍च किया है, जिसकी कीमत 3,699 रुपये यानि लगभग 38,000 रुपये है। प्रोजेक्टर और स्मार्टफोन कंपनी के अपने ऑनलाइन स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। यूजर्स साथ ही जेडी.कॉम से भी हैंडसेट के लिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। जेडटीई ने कहा कि वह निकट भविष्य में अपना एक्सोन मिनी स्मार्टफोन भी लांच करेगा, इसके बारे में बस 5.2 इंच एमोल्ड डिस्प्ले से ज्यादा खुलासा नहीं किया।

जेडटीई एक्सोन लक्स एंड्रायड 5.0.2 लॉलीपॉप पर चलता है, इसकी स्क्रीन 5.5 इंच सीजीएस (कन्टिन्यूअस ग्रेन सिलिकॉन) टीएफटी एलसीडी, 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ है, एक क्यूएचडी (2560 x 1440 पिक्सल) रेजोल्यूशन, पिक्सल डेंसिटी 534 पीपीआई के साथ है। इस डिवाइस का डिस्प्ले कॉर्निंग के नए एंटीमाइक्रोबाइल गोरिल्ला ग्लास के साथ प्रोटेक्टेड है। इस स्मार्टफोन में 64 बिट ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 810 प्रोसेसर एलपीडीडीआर4 रैम 4जीबी रैम और ऐड्रिनो 430 जीपीयू के साथ है।

इस डिवाइस में भी डुअल लेंस (13 एमपी+2एमपी) रियर कैमरा डुअल एलइडी फ्लैश के साथ और 8 एमपी फ्रंट-फेसिंग कैमरा 88 डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ है। जेडटीई एक्सोन लक्स में इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के सहारे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस का माप 154x75x9.3मिमी है और बैटरी 3000 एमएएच की है।

कनेक्टिविटी के लिए जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी, ब्लूटूथ 4.0, डुअल-बैंड वाइ-फाइ 802,11 ए/ बी/एन/एसी, वाइ-फाइ डायरेक्ट और 4 जी एलटीई (भारत के लिए टीडीडी-एलटीई बैंड शामिल है)। इसमें एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सीमीटर सेंसर, एंबिएंट लाइट सेंसर, मैग्नोमीटर और हॉल सेंसर्स उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन में फींगरप्रिंट स्कैनर भी शामिल है जो एक बार में एक आइ स्कैनर के साथ पांच फींगरप्रिंट रिकॉर्ड कर सकता है।

अब बात करते हैं जेडटीई एक्सोन वॉच की। इसमें गोरिल्ला ग्लास और सफायर कोटिंग के साथ एक गोल 1.4 इंच (400×400 पिक्सल) डिस्प्ले है, यह ज्यादातर प्रयोग होने वाली एंड्रायड वेयर की जगह टेनसेंट ओएस पर चलता है। इस घड़ी में धूल और पानी के प्रतिरोधन के लिए आइपी67 सर्टिफिकेशन है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रगन 400 (एपीक्यू8026) प्रोसेसर, डीडीआर2 रैम 512 एमबी रैम के साथ क्लब्ड है। इस वॉच में 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, कनेक्टिविटी के लिए 4.1 ब्लूटूथ और बैटरी 300 एमएएच की है। इसमें गैस्चर कंट्रोल, फोन कॉल्स और मैसेजिंग के लिए सपोर्ट है

अन्य फीचर्स में एक हार्ट रेट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, गियरोस्कोप और बारोमीटर शामिल है। कंपनी ने बताया कि इसमें केवल चाइना स्पेसिफिक टेनसेंट ओएस है और हो सकता है भविष्य में अपना इंटरनेशनल वर्जन, एंड्रायड वेयर पर चलने वाला पेश करें। स्मार्टवॉच का वजन 49 ग्राम है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .