Home > Latest News > फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं : जुकरबर्ग

फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं : जुकरबर्ग

अंतर्राष्ट्रीय सोशल मीडिया कंपनी ‘फेसबुक’ के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं बल्कि हर वर्ग के लोगों के लिए है। स्नैपचैट के बॉस द्वारा भारत को गरीब देश बताने वाली टिप्पणी पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक केवल बड़े उपयोगकर्ताओं के लिए काम नहीं करता है बल्कि यह समुदाय के सभी वर्गों के लिए नवोन्मेष करता है।

जुकरबर्ग ने कल कैलीफोर्निया में सैनजोंस के मैकएनर्जी कन्वेंशन सेंटर में वार्षिक फेसबुक डेवलपर सम्मेलन (एफ आठ) के मौके पर टेकक्रंच से कहा, मैं एक बात समझता हूं कि जितना हम जिस चीज के बारे में सोचते हैं उतना अन्य लोग संभवत: नहीं सोचते हैं और वह विषय यह है कि न केवल बड़े उपयोगकर्ताओं बल्कि समाज में सभी की सेवा के लिए नवोन्मेष जब उनसे फेसबुक के कम नवोन्मेषी होने की धारणा के बारे में पूछा गया तो जुकरबर्ग ने कहा कि मैं समझता हूं कि मैं उस चीज के बारे में उतना फिक्रमंद नहीं हूं। मेरा मतलब है कि मैं ऐसा महसूस करता हूं कि हम विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं।

टेक क्रंच की खबर के अनुसार जुकरबर्ग ने कहा कि हम फेसबुक लाइट जैसी चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इसकी पहुंच प्रति वर्ष 20 करोड़ लोगों तक है। उन्होंने कहा, मैं उन चीजों के बारे में ज्यादातर सोचता हूं, जो हमारा समाज चाहता है। स्नैपचैट पूर्व कर्मचारी एंथनी पोंपलियानो के इस आरोप से इनकार कर रही है जिसने आरोप लगाया कि स्नैपचैट और उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्पीजेल बस धनी लोगों के लिए हैं और वे भारत एवं स्पेन जैसे गरीब देशों में विस्तार नहीं करना चाहते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com