ममता बनर्जी को एक और तगड़ा झटका, लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) होने वाले है। लेकिन चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुईं नजर आ रही हैं। एक के बाद एक ममता बनर्जी के करीबी नेता या तो तृणमूल कांग्रेस (TMC) से इस्तीफा दे रहे है, या फिर दूसरी पार्टियोंं का दामन थम रहे हैं।

इसी कड़ी में ममता बनर्जी को मंगलवार को एक और तगड़ा झटका लगा है। दरअसल ममता सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि, अभी वो तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं। विधायक पद से उन्होंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है। उन्होंने हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल सरकार में खेल मंत्री थे, लेकिन मंगलवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि लक्ष्मी रतन शुक्ला भारत के लिए तीन एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी वो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेल चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में साल 2021 विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले तृणमूल कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं। पहले शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ी और भाजपा में शमिल हो गए।