Home > Entertainment > Bollywood > संजय दत्त को मिली जेल से 14 दिनों की छुट्टी

संजय दत्त को मिली जेल से 14 दिनों की छुट्टी

Actor Sanjay Dutt out on 14-day paroleपुणे [ TNN ] 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट से जुड़े मामले में यरवडा की जेल में सजा काट रहे फिल्म स्टार संजय दत्त की 14 दिनों के फरलो (छुट्टी) की अर्जी मंजूर कर ली गई है। सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उन्हें आज जेल से बाहर आने दिया गया। गैरकानूनी ढंग से हथियार रखने के आरोप में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई थी, जिसमें से वह 18 महीने की सजा मुकदमे की सुनवाई के दौरान ही काट चुके थे। फिलहाल उन्हें 42 महीने की सजा काटनी है।

संजय दत्त ने 14 दिनों के फरलो की अर्जी दी थी, जिसे जेल प्रशासन ने डीआईजी (जेल) के पास भेज दिया था। जेल के एक अधिकारी ने बताया, ‘ऐक्टर ने दो महीने पहले अर्जी दी थी। उन्होंने पिछले साल फरलो के तहत छुट्टी ली थी और अब फिर इसके तहत बाहर जा सकते हैं। इसलिए हमने जरूरी अनुशंसा के साथ डीआईजी (जेल) के पास भेज दिया था।

मई 2013 से 42 महीने की सजा काट रहे संजय दत्त अब तक 118 दिन परोल या फरलो के तहत जेल से बाहर गुजार चुके हैं। फरलो को दो सप्ताह के बाद पर्याप्त कारण के आधार पर 120 दिनों तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। मुंबई मिरर के अनुसार ’14 दिनों के लिए फरोल पर बाहर आया कैदी छुट्टी को बढ़ाने के लिए एक बार में अगले 14 दिनों के लिए ही आवेदन कर सकता है।’ पिछली बार भी उनका फरलो बढ़ाया गया था।

16 मई 2013 से जेल में बंद संजय दत्त ने पिछले साल अक्टूबर में 28 दिन की छुट्टी ली थी। इसके बाद 21 दिसंबर 2013 में उन्होंने अपनी पत्नी मान्यता की खराब सेहत का हवाला देकर परोल ली थी। इसके बाद दो बार उनकी परोल बढ़ाई गई और इस साल मार्च में वह फिर से जेल में पहुंचे।- एजेंसी 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com