Home > India > योगी आदित्यनाथ को यूपी का CM बनाने हवन-पूजन शुरू

योगी आदित्यनाथ को यूपी का CM बनाने हवन-पूजन शुरू

अमेठी : यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई बीजेपी सरकार बनाने वाली है, देर है तो बस सीएम चुने जानें की। इस दौरान जहां कयासों का बाज़ार गर्म है वहीं बड़े नाम व चेहरे वालों के समर्थक अपने-अपने नेता को सीएम के रूप में देखने के लिए अलग-अलग जुगत लगा रहे। इसी क्रम में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता महंत योगी आदित्यनाथ के समर्थकों ने सीएम के रूप में उन्हें देखने के लिए यहां जगदीशपुर में हवन-पूजन कर रैली निकाला।

इस तरह आयोजित हुआ कार्यक्रम

यूपी में सीएम चुनने की ज़िम्मेदारी बीजेपी नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य को दे रखी है। बावजूद इसके बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ हिंदू युवा वाहिनी सरीखे संगठन अपने नेताओ को सीएम देखना चाहते हैं।इसी के तहत प्रदेश के अन्य जिलों में जहां रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा आदि को सीएम बनाए जानें को लेकर लोग सड़क पर उतर रहे हैं वहीं यहां अमेठी में लोग गोरखपुर के सांसद महंत आदित्यनाथ के समर्थन में सड़कों पर आ गए हैं।

गढ़ में फीका पड़ता काँग्रेस का ग्राफ
अमेठी जो गाँधी-नेहरु परिवार के गढ़ के साथ-साथ काँग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का संसदीय क्षेत्र है यहां अब काँग्रेस का ग्राफ फीका पड़ता दिखाई दे रहा। वहीं भगवा ब्रिगेड का दिनों-दिन यहां स्टेट्स बढ़ता जा रहा है। आज इसका एक प्रमाण तब देखने को मिला जब यूपी के सीएम के रूप में महंत आदित्यनाथ को देखने के लिए बड़ी संख्या में हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े युवा सड़कों पर उतरे।

राहुल के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है 2019
इन युवाओं ने जगदीशपुर हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष रजनीश सिंह के साथ पहले हनुमान मंदिर पर योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाने के लिए कि हवन व पूजन अर्चन किया। इसके बाद हनुमान मंदिर से निकल कर शुक्ल बाजार मोड़ से फैजाबाद रोड पर मौर्या के बाग तक हिन्दू युवा वाहिनी के अमेठी जिलाध्यक्ष रजनीश सिंह ने सैकड़ो समर्थको ने योगी को यूपी का सीएम बनाने के लिए रैली निकाली। जिस समय इन युवाओं की टोली सड़कों पर उतरी उनका जोश देखने योग्य था। साथ ही इन युवाओं के जोश ने एक सवाल छोड़ दिया कि जिस प्रकार इनका झुकाव बीजेपी की ओर है 2019 तक यदि ये बरकरार रह गया तो राहुल गाँधी का अमेठी से जीत दर्ज कराना मील का पत्थर साबित हो सकता है।
[email protected] मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com