Home > Adult > सेक्स से पहले यह करने से लड़का होने की संभावना बढ़ती है

सेक्स से पहले यह करने से लड़का होने की संभावना बढ़ती है

sex picअपने आप में यह एक चौकानें वाला खुलासा है। एक रिसर्च के बाद शोधकर्ताओं ने दावा किया है की जब महिला और पुरुष सेक्स करने जातें हैं तो उससे पहले एस्प्रिन नामक गोली खाने से महिलाओं में लड़का होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। इस रिसर्च के नतीजे जर्नल ऑफ क्‍लीनिकल इन्‍वेस्टिगेशन में प्रकाशित किया गया है।

Related: यहाँ दबाने से बढ़ेगा हार्मोन, सेक्स पावर, मिटेगी सेक्स प्रॉब्लम

शोधकर्ताओं की रिसर्च की जानकरी जब लोगों में पहुंची तो यह अब एक चर्चा का विषय बन गई है। गौतलब हो की इसका बकायदे रिसर्च किया गया जहां पर गर्भपात से गुजर चुकी 1,228 महिलाओं सेक्स से पहले एस्प्रिन की लो डोज दी गई और उसके बाद एक बड़ी कामयाबी शोधकर्ताओं को मिली जहां पर तकरीबन एक तिहाई महिआलों को लड़के हुए।

Related: SEX करने के इन फायदों से अनजान हैं आप

इस अध्यन को अमेरिका के Eunice Kennedy Shriver National Institute of Child Health and Human Development में किया गया था।

वहीं इस रिसर्च के दौरान शोधकर्ताओं ने पाया की अधिकांश ऐसे मामले भी सामने आए हैं जहां पर गर्भ में सूजन के कारण लगातार गर्भपात होता है। एक हिंदी वेबसाइट की खबर के अनुसार इन्‍फ्लेमेट्री कम्‍पाउंड्स और इम्‍यून सेल्‍स से उस पर हमला करता है। जिसका परिणाम यह होता है कि इन्‍फ्लेमेशन के कारण महिला में लड़के को गर्भ में धारण करने की संभावना कम हो जाती है और इस मामलें में पुरुष के भ्रूण तेज और संवेदनशील होता है। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com