Home > India > एनआरआई के योगदान से यूपी की तस्वीर बदलेंगे अखिलेश

एनआरआई के योगदान से यूपी की तस्वीर बदलेंगे अखिलेश

AkhileshYadav-CM

लखनऊ [ TNN ] उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) से सूबे के विकास में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी बढ़ाने की अपील करते हुए आज कहा कि एनआरआई के योगदान से राज्य की तस्वीर बदलने में मदद मिल सकती है। मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में अनिवासी भारतीयों से जुड़ी पहल ‘स्वदेश’ की शुरूआत करते हुए कहा कि प्रदेश में एनआरआई विभाग के गठन के कारण उपयुक्त मंच मिलने की वजह से अनिवासी भारतीयों को सूबे के विकास से जोड़ने का काम शुरू हुआ है।

उन्होंने कहा कि अनिवासी भारतीयों ने प्रदेश के विकास में मदद के लिये हाथ बढ़ाये हैं। एनआरआई की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी की जरूरत है। ठीक वैसे ही, जैसा कि उन्होंने कर्नाटक के विकास के लिये किया है, ताकि देश के सबसे बड़े राज्य की तस्वीर बदलने में मदद मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनआरआई के आने से प्रदेश में होने वाले बदलाव को दुनिया देखेगी। अनिवासी भारतीयों से अपील है कि कर्नाटक जैसी चीजें यहां भी लाएं, ताकि लोगों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं मिलें। सरकार इस काम में पूरा सहयोग करेगी। खासकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में एनआरआई के सहयोग की अपेक्षा करते हुए अखिलेश ने कहा कि वह चाहते हैं कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में कैसे बदलाव आये। सरकार की कोशिश है कि कैसे इस विभाग को बेहतर बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में दो क्षेत्रों में सबसे ज्यादा काम होने वाला है। पहला, स्वास्थ्य और दूसरा सूचना प्रौद्योगिकी। इन पर बजट का काफी पैसा खर्च हो रहा है। दो चीजों में समाजवाद जरूर आया है, एक बीमारी में और दूसरा दवाई में। कोई गरीब हो या अमीर, सरकार सभी को एक जैसा इलाज मुहैया करा रही है। -एजेंसी

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com