कश्मीर से धारा 370 हटाई तो बंदूक उठा लूंगी :भाजपा नेत्री - Tez News
Home > India > कश्मीर से धारा 370 हटाई तो बंदूक उठा लूंगी :भाजपा नेत्री

कश्मीर से धारा 370 हटाई तो बंदूक उठा लूंगी :भाजपा नेत्री

hinaश्रीनगर [ TNN ] जम्मू-कश्मीर में मिशन 44 लेकर चल रही भाजपा के एजेंडे में अनुच्छेद 370 शामिल है। जबकि अनुच्छेद 370 पर भाजपा में ही दो फाड़ होते दिख रहे हैं। कश्मीर में भाजपा का चेहरा बन चुकीं डॉ. हिना बट ने इस मामले में चौंकाने वाला बयान देकर घाटी में भाजपा को ही असमंजस में डाल ‌दिया है।बट ने कहा है कि अगर अनुच्छेद 370 हटाया जाता है तो वह बंदूक भी उठा सकती हैं।

उनका कहना है कि कश्मीर और यहां की अवाम की पहचान के लिए अनुच्छेद 370 का रहना जरूरी है, अगर ये अनुच्छेद हटाया जाता है तो हमारी पहचान भी मिट जाएगी और यह हमें मंजूर नहीं है।

बता दें कि हिना बट श्रीनगर के अमीराकदल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हैं। हिना ने कहा कि, घाटी में कुछ लोग बिना बात के अनुच्छेद 370 को लेकर विवाद पैदा करने में लगे हुए हैं। हमारी पार्टी के चुनाव घोषणापत्र में इसे हटाने का जिक्र कब हुआ है? हिना ने कहा, मैंने तो ऐसा कोई घोषणापत्र नहीं देखा। किसी ने देखा हो तो बताए।

हिना ने कहा कि, भाजपा की कश्मीर में लगातार बड़ रही लोकप्रियता से हमारे विरोधी बौखलाए हुए हैं। हिना का कहना है कि हम घाटी में मिशन 44 को अंजाम देने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं लेकिन इसके ल‌िए अनुछेद 370 की बात नहीं की जा रही है न ही उसके साथ छेड़छाड़ का कोई इरादा है।

हिना ने कहा, हमारे घोषणापत्र में भी इसको लेकर कोई जिक्र नहीं मिलेगा। हिना ने साफ किया कि अनुछेद 370 से छेड़छाड़ हुई तो कश्मीरी बंदूक उठा लेंगे और जैसा की आप जानते हैं मैं भी एक कश्मीरी हूं।

हिना का कहना है कि घाटी में भाजपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए हमारे विरोधी अनुछेद 370 को भाजपा के खिलाफ मुद्दा बनाना चाहते हैं। चाहे नेशनल कांफ्रेंस हो, पीडीपी या फिर कांग्रेस सभी मोदी लहर के आगे हताश हो चुके हैं। ऐसे में सभी अनुच्छेद 370 को लेकर बेकार के दावे कर रहे हैं।

हिना ने कहा कि भाजपा नेतृत्व को भी पता है कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत अहम है। यह घाटी के लोगों की भावनाओं से जुड़ा अहम हुआ मुद्दा है और इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हो सकती।

अगर इस अनुच्छेद से कोई छेड़छाड़ की गई तो कश्मीर के हालात बिगड़ सकते हैं। मैं भी उसी दिन भाजपा से किनारा कर लूंगी जिस दिन अनुछेद 370 को हटाने के बारे में पार्टी विचार भी करेगी। हिना का दावा है कि पार्टी भी इसे नहीं छेड़ेगी और न यह पार्टी के चुनावी घोषणापत्र में शामिल होगा।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का जिक्र किया जाएगा।

लेकिन इससे पहले वरिष्ठ भाजपा नेता राम जेठमलानी यह दावा भी कर चुके हैं कि उनके समझाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को इस बारे में चुप रहने के निर्देश दिए हैं।

राम जेठमलानी ने भारत-पाकिस्तानी सीमा विवाद पर बोलते हुए परवेज मुशर्रफ के चार सूत्री एजेंडे को सही ठहराया था और कहा था कि, अनुछेद 370 के साथ छेड़छाड़ संभव नहीं है इसलिए इसे मुद्दा नहीं बनाया जाना चा‌‌हिए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com