Home > State > Delhi > कांग्रेस के नेताओं के पास है ब्लैक मनी -भाजपा

कांग्रेस के नेताओं के पास है ब्लैक मनी -भाजपा

Manu-Singhviनई दिल्ली [ TNN ] भाजपा ने अभिषेक मनु सिंघवी के बहाने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं के पास काफी ब्लैक मनी है। उन्होंने यह पैसा अपने घर में छिपाया हुआ है। भाजपा प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने दस्तावेजों को दीमक लग जाने के सिंघवी के अजीबोगरीब तर्क पर कहा कि असली दीमक कांग्रेस के नेता हैं। सिंघवी ने खचोंü के दस्तावेज जमा नहीं करा पाने पर इनकम टैक्स सेटलमेंट कमिशन को जो सफाई दी है, वह पूरी तरह से झूठ मालूम पड़ती है।

सिंघवी का यह कहना कि उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के ऑफिस में दीमकों ने सारे दस्तावेज और वाउचर चट कर दिए हैं यह हास्यास्पद है। इनकम टैक्स विभाग से जून में नोटिस मिलने के बाद सिंघवी ने 11 करोड़ रूपये की अघोषित आय का ब्यौरा देने के साथ इसके लिए 3.26 करोड़ रूपये का टैक्स अदा किया। इनकम टैक्स विभाग सिंघवी द्वारा घोषित 11 करोड़ की आय से संतुष्ट नहीं हुआ। विभाग ने कहा कि सिंघवी ने 22.8 6 करोड़ रूपये का ब्यौरा नहीं दिया है, जिस पर 7 करोड़ रूपये की टैक्स देनदारी बनती है।

इसके बाद खचोंü के दस्तावेज न देने पर इनकम टैक्स सेटलमेंट कमिशन ने पिछले तीन सालों की उनकी प्रोफेशनल इनकम 91.95 करोड़ रूपये और जोड़ दी और 56 .6 7 करोड़ का जुर्माना लगाया। हालांकि इस फैसले पर उन्हें फिलहाल कोर्ट से स्टे मिल गया। उधर सिंघवी ने कहा कि भाजपा राजनीतिक फायदे के लिए उन पर आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट में है। इसलिए इस पर चर्चा ठीक नहीं है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com