Home > India News > इंजीनियरिंग और एमबीए छात्र आरक्षक पद के लिए आज़मा रहे भविष्य

इंजीनियरिंग और एमबीए छात्र आरक्षक पद के लिए आज़मा रहे भविष्य

डिंडौरी : जिले में मध्यप्रदेश पुलिस विभाग के द्वारा विशेष भर्ती अभियान के तहत आदिम जनजाति समुदाय के सहारिया ,बैगा ,भारिया जनजाति के लोगो की आवेदन बुलवाए गए। जिले के 4 आरक्षक पद के लिए जिले भर से 831 उमीद्वारो ने आवेदन किया। 15 दिनों तक चलने वाली भर्ती प्रक्रिया में 602 युवक और 229 युवतियों ने अपने भाग्य की आजमाइश की। इस विशेष भर्ती में पढाई की योग्यता 8 वि पास रखी गई है। लेकिन आप को जानकर हैरत होगी की बैगाओ में इंजिनियर ,एमबीए और बीए की पढाई कर रहे युवक युवतिया भी पुलिस के आरक्षक पद के लिए बड़ी संख्या में आवेदन किया है। पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन के ने बताया की कुल 4 पद के लिए 831 आवेदन आये है। जिसमे शारीरिक मापदंड के साथ सबसे उच्च शिक्षा वाले का चयन किया जायेगा।

इन दिनों डिंडौरी जिले में पुलिस आरक्षक के 4 पदों के लिए विशेष भर्ती अभियान चल रहा है। इस भर्ती के दौरान बैगा युवक युवतियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। ये बात अलग है की युवको की अपेक्षा युवतियों की आवेदन संख्या कम है। लेकिन बात अगर आवेदनों की की जाए तो उसमे भी उच्च शिक्षा हासिल कर रहे बैगा युवक युवतिया आवेदन करने में पीछे नहीं। पुलिस अधीक्षक के बताये अनुसार इंजिनियर ,एम सी ए ,बी ए की पढाई कर चुके अभ्यर्थी भी इस पद के लिए भाग्य आजमा रहे है। वही पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन करने वालो का आवेदन जांचने के साथ शारीरिक मापदंड की जाँच शुरू कर दी गई है जो 15 फरवरी तक प्रक्रिया चलेगी।

@दीपक नामदेव

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .