Home > India > राज्यपाल ने ऐसा क्या कह दिया की मच गया हल्ला

राज्यपाल ने ऐसा क्या कह दिया की मच गया हल्ला

azizलखनऊ [ TNN ] उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने शुक्रवार को कहाकि गायों का वध करने वालों को भारतीय कहलाने का कोई हक नहीं है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद कस्बे में एक कार्यक्रम के दौरान कुरैशी ने यह बात कही। उन्होंने कहाकि , जो लोग गौहत्या करते हैं उन्हें भारतीय नहीं कहा जा सकता और उन्हें भारत में रहने का कोेई हक नहीं।

उन्होंने मुसलमानों से भी गौहत्या न करने की अपील की और गाय से मां की व्यवहार करने को कहा। गौरतलब है कि केन्द्र में एनडीए सरकार बनने के बाद से भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गौहत्या पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। उत्तराखंड के राज्यपाल के बयान के बाद से इन दोनों की मांग को और जोर मिलेगा।

कुरैशी को 2012 में तत्कालीन यूपीए सरकार ने उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त किया था। कुरैशी मध्य प्रदेश की सतना लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। मई में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कुरैशी ने मोदी की जमकर तारीफ की थी। गौर बनने वाली है बात है कि नई सरकार बनने के बाद से यूपीए सरकर द्वारा नियुक्त अन्य राज्यपालों को जहां हटाने पर जोर दिया गया वहीं कुरैशी इस तरह के व्यवहार से बचे रहे। यूपी के राज्यपाल बीएल जोशी को हटाने के बाद उन्हें वहां का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था जिस पर उन्होंने मोदी का आभार जताया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com