Home > Crime > पति ने पत्नी और बच्चे पर फेंकी तेजाब

पति ने पत्नी और बच्चे पर फेंकी तेजाब

acid-attackकोलकाता [ TNN ] श्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में रविवार देर रात एक पति द्वारा अपनी पत्नी और नवजात बच्चे पर तेजाब फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। नलहाटी पुलिस थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के आरोपी पति को सोमवार को पुलिस ने गिरतार कर लिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस समय महिला और उसका बच्चा घर में सोए हुए थे, उसी समय खिड़की से उन पर तेजाब फेंका गया। महिला का चेहरा और पेट गंभीर रूप से झुलस गया है, वहीं बच्चा भी तेजाब की चपेट में आ गया। पुलिस ने पति को गिरतार कर लिया है।

गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता को रामपुरहाट प्रखंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि महिला को उसका पति और ससुराल वाले अपने मां-बाप के घर जाकर रहने के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।

यहां गौर करने वाली बात यह है कि तेजाब बिक्री पर प्रतिबंध होने के बाद भी हाल में प्रदेश में तेजाब हमले की कई घटनाएं सामने आई हैं।

गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) एसिड सरवाइवर्स फाउंडेशन इंडियन (एएसएफआई) ने जानकारी दी कि राज्य में वर्ष 2006 से 2013 के बीच तेजाब हमले के 83 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 121 लोग (अधिकांश महिलाएं) घायल हुए थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com