संघ के नेता को गिरफ्तार किया तो जल उठेगा पूरा राज्य- भाजपा अध्यक्ष - Tez News
Home > India News > संघ के नेता को गिरफ्तार किया तो जल उठेगा पूरा राज्य- भाजपा अध्यक्ष

संघ के नेता को गिरफ्तार किया तो जल उठेगा पूरा राज्य- भाजपा अध्यक्ष

कर्नाटक में भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सूबे के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को धमकी देते हुए कहा है कि वह खुद अपनी जिम्मेदारी पर प्रभावशाली आरएसएस नेता को गिरफ्तार करें। गुरुवार (13 जुलाई, 2017) को दक्षिणा कन्नड़ में भाजपा के एक प्रदर्शन में येदियुरप्पा ने सीएम सिद्धारमैया को चेतावनी देते हुए कहा, ‘अगर आरएसएस नेता कल्लड़का प्रभाकर भट्ट को किसी भी केस में गिरफ्तार किया गया तो संघ के सारे कार्यकर्ता सड़क पर उतर आएंगे। पूरा राज्य उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ जल उठेगा।’

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि सिर्फ किसी प्रदर्शन में शामिल होने पर ही कल्लड़का प्रभाकर पर एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती है। अगर सरकार उन्हें गिरफ्तार कर सूबे में आग लगाना चाहती है तो मैं उन्हें सावधान कर देना चाहता हूं। पूरे राज्य में आग फैल जाएगी। हम सावधान करते हैं। अगर इसके बाद राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो राज्य सरकार खुद इसके लिए जिम्मेदार होगी। जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ऐसे समय में कल्लड़का प्रभाकर का बचाव कर रहे हैं जब मीडिया में खबरें आईं थीं कि सरकार विवादित भाषणों की वजह से उनके खिलाफ एक्शन ले सकती है। इस दौरान येदियुरप्पा ने कांग्रेस के दो मंत्रियों पर राज्य में अशांति फैलाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस राज्य में आम लोगों को पूरी स्वतंत्रता नहीं दे रही है।

वहीं भाजपा सासंद सोभा करंदलाजे ने रामनाथ राय को ओपन चैलेंज देते हुए कहा, ‘ एक बार कल्लड़का प्रभाकर को छूकर भी दिखा दीजिए। उनको गिरफ्तार करने की कोशिश ही कर लीजिए। अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस पार्टी के लिए ये ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम होगा।’ बता दें कि रामनाथ राय सूबे में कांग्रेस से विधायक है।

जानकारी के लिए बता दें कि कल्लड़का प्रभाकर भट शैक्षिक संस्थान चलाते हैं और राज्य में उनका काफी प्रभाव है। उनपर कई बार भड़काऊ भाषण देने के आरोप भी लगे हैं। भाजपा के कई बडे़ नेता उनसे राजनीतिक सलाह, प्लानिंग और पार्टी के विस्तार को लेकर सलाह लेने के लिए जाते हैं। प्रभाकर पर राज्य में चार भड़काऊ भाषण देने के आरोप में केस में चल रहे हैं। इनमें से कुछ ट्रायल में भी हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com