Home > India News > मोदी -नवाज की मुलाकात ,अहम मुद्दों पर चर्चा

मोदी -नवाज की मुलाकात ,अहम मुद्दों पर चर्चा

modi nawajउफा (रूस) – ब्रिक्स और एससीओ समिट में हिस्सा लेने गए भारत और पाक के प्रधानमंत्रि‍यों की मुलाकात जारी है।

माना जा रहा है कि मोदी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का मुद्दा उठा सकते हैं। अगर भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने के मुद्दे पर पाक का रवैया बदलता है तो पूर्व राजग सरकार की तर्ज पर चलते हुए प्रधानमंत्री मोदी भी पड़ोसी देश को दोस्ती का पैगाम दे सकते हैं।

हालांकि, इस बातचीत में मोदी शरीफ के सामने मुंबई हमले के मास्टर माइंड जकीउर रहमान लखवी, जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद समेत उन सभी मुद्दों को साफ-साफ उठाने से भी नहीं हिचकेंगे। विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि मोदी-शरीफ की बातचीत सिर्फ औपचारिक बातचीत नहीं होगी बल्कि इसमें दोनों देशों के रिश्तों के तमाम पहलू शामिल होंगे।

रूस में भारत व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच होने वाली मुलाकात से ठीक एक दिन पहले पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार शाम उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर (कुपवाड़ा) में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर अग्रिम भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। इसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। भारतीय जवानों ने भी जवाबी प्रहार कर सरहद पार दुश्मन के खेमें में तबाही मचाई, लेकिन इसकी पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .