Home > State > Delhi > Video: चिड़ियाघर में गिरा युवक, बाघ ने मार डाला

Video: चिड़ियाघर में गिरा युवक, बाघ ने मार डाला

नई दिल्ली [ TNN ] दिल्ली के चिड़ियाघर में मंगलवार दोपहर सफेद बाघ के बाड़े में गिरे युवक को बाघ ने दबोचकर मार डाला। युवक बाड़े में करीब 10 मिनट तक बाघ के साथ संघर्ष करता रहा, लेकिन कोई भी सिक्यॉरिटी गार्ड उसकी मदद के लिए नहीं पहुंचा। बाघ से बचने के लिए युवक ने हर संभव कोशिश की। घबराहट में उसने बाघ को हाथ भी जोड़े, लेकिन बाघ ने उसे बुरी तरह घायल कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। युवक की पहचान दिल्ली के रहने वाले मकसूद के रूप में की गई है। वह टिकट लेकर चिड़ियाघर के अंदर आया था।

जानकारी के मुताबिक यह युवक दिल्ली चिड़ियाघर में घूमने के लिए आया था। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक दोपहर करीब एक बजे युवक सफेद बाघ के बाड़े में झांक रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह बाड़े में गिर गया। हालांकि चिड़ियाघर प्रशासन का कहना है कि युवक बैरिकेड को पार कर बाड़े में कूदा था।

चिड़ियाघर में मौजूद बिट्टू नाम के युवक ने एक  चैनल टाइम्स नाउ को बताया, ‘युवक पैर फिसलने के कारण सफेद बाघ के बाड़े में गिरा। गिरने के करीब दो मिनट बाद बाघ उसके करीब आया। युवक बुरी तरह घबरा गया था। उसने हाथ जोड़े और पीछे हटने लगा। इस बीच बाघ ने उसे पंजा मारा। इसके बाद युवक फिर पीछे हटने लगा। इसी दौरान किसी ने बाघ को पत्थर मार दिया।

युवक ने बताया कि बाघ इससे भड़क गया और उसने युवक की गर्दन पकड़ ली। वह उसे उठाकर दूसरे कोने में ले गया। कुछ दूर ले जाने के बाद उसने उसे छोड़ दिया। इसी बीच सिक्यॉरिटी वाले वहां पहुंचे और डंडे से ग्रिल पर मारने लगे। इसके बाद बाघ ने फिर युवक को गर्दन से दबोच लिया। इसके बाद बाघ युवक को पिंजरे में घसीटता रहा। उसकी गर्दन को बाघ ने बुरी तरह जख्मी कर दिया था और उसकी हड्डी नजर आ रही थी। इस दौरान युवक की मौत हो चुकी थी।’

उधर, इस घटना पर चिड़ियाघर प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी कर सफाई दी है। चिड़ियाघर के डायरेक्टर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मकसूद ना के इस युवक ने बैरियर को जानबूझकर लांघा था। वहां मौजूद गार्ड प्रवीण ने युवक को बाड़े में घुसते देख वायरलेस पर मेसेज जारी कर दिया था। इसके बाद बाघ को लगातार हटाने की कोशिश की गई, लेकिन बाघ के ध्यान बंटाने में कामयाबी नहीं मिली। इस दौरान पुलिस और एम्बुलेंस को भी बुला लिया गया था।

White tiger kills youth after falling inside Delhi Zoo

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .