मोदी को गंगू तेली बताने वाला विडियो मचा रहा हंगामा - Tez News
Home > India > मोदी को गंगू तेली बताने वाला विडियो मचा रहा हंगामा

मोदी को गंगू तेली बताने वाला विडियो मचा रहा हंगामा

lalsinghजम्मू [ TNN ] जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की शुरुआत 25 नवंबर से होने वाली है, लेकिन बसोली विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी कैंडिडेट लाल सिंह के 7 मिनट के विडियो क्लिप से तूफान खड़ा हो गया है।

लोकसभा चुनाव के दौरान लाल सिंह मोदी पर लाल-पीले होते हुए टीवी कैमरों में कैद हो गए थे। लाल सिंह तब मोदी पर इस कदर लाल हुए थे कि आज उन्हें सफाई देने में पसीने छूट रहे हैं।

इस विधानसभा चुनाव में लाल सिंह बसोली से बीजेपी कैंडिडेट हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान वह जम्मू में कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार थे। उसी दौरान उन्होंने मोदी को बेहद आपत्तिजनक भाषा में खरी-खोटी सुनाई थी। इसी साल अगस्त में सिंह बीजेपी में शामिल हुए थे। अब जब वह बीजेपी में हैं तब विडियो उनके लिए और बीजेपी के लिए शर्मिंदगी बनकर सामने आया है।

सिंह ने विडियो में मोदी के लिए बेहद आपत्तिजनक भाषा का इस्तमेमाल किया है। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी से मोदी की तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने बीजेपी नेताओं के बैकग्राउंड का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि हम तो कुत्ता और बैल भी खरीदते हैं तो उनकी नस्ल देखते हैं।

लाल सिंह इस विडियो में कह रहे हैं, ‘कहां राजा भोज कहां गंगू तेली? कहां मोदी को मिला रहे हो राहुल गांधी के साथ? हम तो कुत्ता भी रखते हैं तो उसकी नस्ल देखते हैं भैया। जानवर रखते हैं ना? टग्गा हल चलाने के लिए?…अगर वो उल्टी नाल वाला, बड़े टोर वाला, बड़े पांव वाला हो तो हम उसको नहीं रखते…जिसकी अता-पता भी कोई नहीं…जब लीडर रखना है, उसको देखेगा कोई नहीं क्या?’

लाल सिंह 18 से 20 साल तक कांग्रेस में रहे। वह उधमपुर से 2003 और 2008 और फिर 1996 से 2002 तक सांसद भी रहे हैं। इसके साथ ही वह 2003 की मुफ्ती मोहम्मद सईद की अगुआई वाली पीडीपी सरकार में स्वास्थ्य और मेडिकल एजुकेशन मंत्री भी रहे।

इस विडियो में लाल सिंह अब जिसके नाम पर विधायक बनना चाहते हैं उस पर हमला बोलने में मर्यादा की सारी सीमाएं तोड़ दी थीं। सिंह ने इस विडियो में कहा है, ‘मुझे तब अजीब लगता है जब मोदी कुछ भी कहता है और पब्लिक भरोसा कर लेती है। मैं चकित हूं कि वह शख्स को खुद को भगवान की तरह पेश कर रहा है। मुझे बड़ा अफसोस है कि यह मोदी अब कुछ भी कहता है। पहले राम बने थे। आपको याद नहीं, पहले आडवाणी ने रथ यात्रा निकाली, राम बनने चले…अब जो लीडर भगवान बनेगा, वह कभी प्राइम मिनिस्टर बनेगा? ऐसा कभी नहीं होगा। कोई नहीं बन पाएगा। अब आ गए मोदी साब। मैं देख रहा था, सर पर मुकुट रखा हुआ, एक हाथ में सुदर्शन चक्र। शक्ल देखी इसकी, भगवान कृष्ण बन रहा है। हमारे हिन्दुओं को भी यह समझ बात नहीं आ रही…हमारे लोगों की शराफत है कि अपने भगवान को इनके आगे चरा रहे हैं। यह शर्मनाक है।’

अब लाल सिंह पूरी तरह से बैकफुट पर हैं। जब उनसे मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं मोदीजी की निंदा तब विपक्ष के नेता के रूप में कर रहा था। इलेक्शन के दौरान हम विपक्षी नेताओं पर कई बातें कहते हैं। मुझे इलेक्शन जीतना था इसलिए ऐसा कहा। लेकिन अब इसका कोई मतलब नहीं है।

अब सब कोई जानता है कि मोदीजी देश का भविष्य संवारने के लिए काम कर रहे हैं। जब बीजेपी से इस बारे में संपर्क साधा गया तो पार्टी महासचिव और बीजेपी के जम्मू-कश्मीर पोल कैंपेन प्रभारी राम माधव ने कहा कि राजनीति में लोग अपनी पार्टी की ही लाइन लेते हैं। जब आप दूसरी पार्टी में शिफ्ट करते हैं तो पुराने बयानों से विवाद पैदा होते हैं। अब आपको इस शख्स से पूछना चाहिए कि क्या वह अब भी ऐसा ही विचार रखता है?

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com