Home > Election > खंडवा को बंटी-बबली ने लूटा अब भेज दिया मोगांबो:कांग्रेस

खंडवा को बंटी-बबली ने लूटा अब भेज दिया मोगांबो:कांग्रेस

congress khandwaखंडवा [ TNN ] एक बार फिर नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस के प्रत्याशी आपके समक्ष हैं अब आपको तय करना है कि आपको शहर का विकास चाहिए अथवा केवल बड़ी-बड़ी थोथी बातें। पिछली बार आपने महापौर के साथ मंत्री फ्री साथ ही मुख्यमंत्री भी फ्री जैसे प्रलोभन में आकर कांग्रेस के बजाय बंटी-बबली को जीता दिया। इस बंटी-बबली की जोड़ी ने खंडवा के विकास की घंटी बजा दी। अब खंडवा से कोई योग्य व्यक्ति भाजपा को नहीं मिला जो फिर से हरसूद से आयातित उम्मीदवार मैदान में आया जिन्हें मोगांबो कहा जाए तो बेहतर होगा। कांग्रेस जो कहती है करके दिखाती है। हम विकास करने में विश्वास रखते हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री सात बार खंडवा आए हर बार नये-नये वादे एवं तीन से अधिक बार अपने जीते जी नर्मदा जल का निजीकरण न होने देने का झांसा भी दिया। लेकिन दूसरी ओर विश्वा कंपनी का काम नगर में चलता रहा। भोपाल में अधिकारियों के साथ उनकी बैठकें होती रही, किस कंपनी का मीटर लगाना है वह तक तय हो गया। लेकिन मुख्यमंत्री इसी मंच एक बार फिर झूठ बोलकर गए कि खंडवा में मीटर नहीं लगने देंगे। इसके दूसरे दिन ही समाचार पत्रों में खबर छपती है कि प्रदेश शासन ने पूरे प्रदेश में पानी का निजीकरण करने एवं मीटर लगाने के लिए नियमों में संशोधन कर उपविधियां तक बना ली है। ऐसे झूठ बोलकर ही भाजपा जनता को युवाओं को गुमराह करती है और येन-केन प्रकरेण सत्ता में आना चाहती है। खंडवा में 25 साल से भाजपा विधायक, 15 साल से भाजपा महापौर एवं 11 साल भाजपा का मुख्यमंत्री बैठा है इसके बावजूद खंडवा में क्या विकास हुआ हमें प्रत्यक्ष दिख रहा है।

कांग्रेस यूपीए सरकार ने नर्मदा जल योजना हेतु सौ करोड़, गरीबों के आवास हेतु, शहर के सौंदर्यीकरण हेतु भी करोड़ों रूपए अलग-अलग योजनाओं तहत भेजे उसका किस तरह से उपयोग हुआ यह जनता के सामने हैं। उक्त उद्बोधन प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव ने नगरीय निकाय निर्वाचन के प्रचार के अंतिम दिन रोड शो के बाद आयोजित सभा के दौरान उपस्थित नागरिकों के समक्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस को मौका दीजिए, कांग्रेस की परिषद बनाईये हम आपसे वादा करते हैं नर्मदा जल हर नागरिक को मुफ्त दिया जाएगा उसका कोई प्रभार अथवा नया टैक्स नहीं लिया जाएगा। इस बार शहर की जनता भाजपा के भुलावे में न आए और शहर के विकास के मद्देनजर कांग्रेस के हाथों में शहर विकास की बागडोर सौंपे।

सभी कांग्रेसजन एकजुटता से आपकी अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरा उतरेंगे इसका हम वचन देते हैं। इसके पूर्व अन्य कांग्रेस वक्ताओं में डा. मुनीश मिश्रा द्वारा व्यापमं घोटाला, प्रदेश में सबसे अधिक डायवर्सन टेक्स, खस्ता हाल मीटर गेज लाईन, पीसी शर्मा ने प्रदेश में बेरोजगारी बढऩे, शासन द्वारा दर्जनों इन्वेस्टर्स मीट होने के बावजूद रोजगारों का काल, प्रदेश सरकार की डांवा डोल वित्तीय स्थिति, दबंग वक्ता सुभाष नागोरी द्वारा नगर निगम को चारागाह बनाने, ठेकेदारों से मनमाना कमीशन लेने, कालोनियों की स्वीकृति समय अपने रिश्तेदारों अथवा ईष्ट मित्रों के नाम मुफ्त में प्लाट लेने जैसे गंभीर आरोप भाजपा परिषद पर लगाए साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी अजय ओझा द्वारा किए गए दादाजी मार्ग, तीन पुलिया निर्माण कार्यो की उत्कृष्टता एवं उनकी सहजता सरलता की सराहना भी की।

स्वतंत्र समिति सदस्य रियाज हुसैन ने आंकड़ों सहित नर्मदा जल योजना के भ्रष्टाचार को आम जनता के सामने रखा। परमजीतसिंह नारंग ने कांग्रेस की दूरदृष्टि एवं सर्वहारा वर्ग के विकास हेतु प्रतिबद्धता के साथ कांग्रेस को करने में विश्वास रखने वाली पार्टी बताया। कांग्रेस नेता सलीम पटेल ने पहली परिषद के सर्वांगिण विकास को तीनों भाजपा परिषदों से बेहतर बताते हुए कांग्रेस को जिताने की अपील की। पूर्व महापौर श्रीमती अणिमा उबेजा ने भी अपना उद्बोधन दिया। कांग्रेस प्रत्याशी अजय ओझा ने स्वयं को मध्यम परिवार का सदस्य बताते हुए 26 साल पार्षद रहे स्वामी रामानुज ओझा से राजनीति की प्राथमिक शिक्षा लेने की बात कहते हुए कहा कि शहर की बदहाली अब देखी नहीं जाती, जनसंपर्क के दौरान आम आदमी की परेशानी, पीड़ा को प्रत्यक्ष देखा है लोग नाली का दूषित जल मिला पेयजल पीने को मजबूर है, चारों ओर गंदगी का माहौल है। एक बार शहर विकास हेतु कांग्रेस पर भरोसा कर उसे परिषद की बागडोर सौंपी जाती है तो नर्मदा जल के मीटर तो दूर की बात है हम निजीकरण ही नहीं होने देंगे।

शहर का बिना भेदभाव के विकास होगा। श्री ओझा ने अपने ही अंदाज में भाजपा के बाहरी दिग्गजों के खंडवा में डेरा ढालने, एवं सत्ताधारी दल के नेताओं को महाभारत के पात्रों की भांति बताते हुए बड़े शायराना अंदाज में अपनी वेदना पीड़ा व्यक्त करते हुए मतदाताओं को इस बार कांग्रेस को अवसर देने की अपील की। अरूण यादव एवं अजय ओझा ने महापौर के साथ ही सभी 50 पार्षदों के पक्ष में मतदान करने की अपील की। प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव इंदौर रोड से पर्यवेक्षक निश्चित सोही, बलवंतसिंह शाक्य, सविता शर्मा, पीसी शर्मा, ओंकार पटेल, अर्ष पाठक, जितेन्द्र चौधरी, कांग्रेस प्रत्याशी अजय ओझा एवं सैकड़ों वरिष्ठ कांग्रेसजनों, वार्ड प्रत्याशियों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ दोपहर 3.30 बजे नगर निगम स्थित सभा स्थल पहुंचे। कार्यक्रम के पूर्व गांधी जी की प्रतिमा पर अरूण यादव एवं अजय ओझा द्वारा माल्यार्पण किया गया।

कार्यक्रम का संचालन एडव्होकेट मुकेश नागोरी ने किया एवं आभार माना कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष एवं वार्ड प्रत्याशी मेहमूद खान ने। कार्यक्रम के अंत में मुंबई में आतंकवादी घटना में शहीद हुए पुलिसकर्मियों एवं नागरिकों को आज घटना की बरसी होने के कारण दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

भाजपा का घोषणा पत्र मात्र छलावा
केंद्र की सरकार कांग्रेस की जनकल्याणकारी योजनाओं को ही जिस तरह विभिन्न नामों से अपना बताकर लागू करती है। उसी परंपरा को कायम रखते हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र के जारी होने के बाद भाजपा द्वारा जारी घोषणा पत्र महज नकल मात्र जैसा प्रतीत होता है। घोषणा पत्र में 24 वर्गफीट तक भवन निर्माण हेतु अनुज्ञा नहीं लेने के साथ ही भवन निर्माण हेतु आनलाईन द्वारा अनुज्ञा उपलब्ध कराने जैसी विरोधाभाषी बातें कही गई है। एक तरफ प्रदेश शासन पूरे प्रदेश में जल के निजीकरण हेतु प्रतिबद्ध दिखाई देता है शासन द्वारा नियमों की उपविधियों में संशोधन किया गया है तो दूसरी ओर स्थानीय घोषणा पत्र में नर्मदा जल का निजीकरण न करने व मीटर न लगाने जैसे झूठ का सहारा भाजपा आम मतदाताओं को गुमराह करने के लिए ले रही है। उक्त आरोप कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव ने लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की कथनी-करनी हमेशा एक ही रहती है।

विधायक के 25 वर्षीय कार्यकाल, महापौर के 15 वर्षीय कार्यकाल का खंडवा की जनता को बेहतर अनुभव है। जनता इस बार कोई घोषणा पत्र, संकल्प पत्र के झांसे में नहीं आएगी। गंदगी एवं भ्रष्टाचार से त्रस्त आम मतदाता शहर के विकास हेतु कांग्रेस को सत्तासीन करने हेतु प्रतिबद्ध दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के मुखिया होने के नाते मैं प्रदेश की जनता को वचन देता हूं कि जहां-जहां कांग्रेस महापौर, अध्यक्ष एवं कांग्रेस की परिषदें गठित होंगी वहां सभी कांग्रेसजन एकजुट होकर ईमानदारी पूर्वक प्रदेश की जनता के सामने सर्वांगीण विकास एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का एक अनूठा उदाहरण पेश करेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com