भाजपा खो चुकी "चौधरी" का जन्मदिन मनाने का अधिकार - Tez News
Home > India > भाजपा खो चुकी “चौधरी” का जन्मदिन मनाने का अधिकार

भाजपा खो चुकी “चौधरी” का जन्मदिन मनाने का अधिकार

ANIL DUBEYलखनऊ [ TNN ] पहले लौटाये सम्मान, फिर मनाये जन्मदिन। भाजपा को चै0 चरण सिंह का जन्मदिवस मनाने का नैतिक अधिकार नहीं है। भाजपा चै साहब के जन्मदिवस 23 दिसम्बर पर उ0प्र0 में कुछ कार्यक्रम करने की घोषणा करके मात्र रस्म अदायगी कर किसान प्रेम का घडि़याली आंसू बहा रही है।

भाजपा को चै साहब का नाम लेने का और उनका जन्मदिन मनाने का अधिकार उसी दिन समाप्त हो गया था जिस दिन केन्द्र की भाजपा सरकार ने चै साहब के समाधि स्थल किसान घाट नई दिल्ली पर उनके जन्मदिवस 23 दिसम्बर और पुण्य तिथि 29 मई को होने वाले सभी आयोजनों को बंद करने की घोषणा कर वर्षो से चली आ रही उस परम्परा को बन्द कर दिया जिसके तहत केन्द्र सरकार का शहरी विकास मंत्रालय देशभर के किसान संगठनों और स्व चै साहब के अनुयायियों को आमंत्रित करता रहा है और किसान घाट पर देश के कोने-कोने से चै साहब के अनुयायी, किसान तथा मजदूर वर्ष में 2 बार भारी संख्या में किसान घाट पर एकत्रित होकर उनके प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित करते चले आ रहे हैं।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा है कि ने लखनऊ में कहा कि चै0 साहब के लिए यदि भाजपा के मन में जरा भी श्रद्वा और सम्मान है तो उनका जन्मदिवस मनाने से पहले चै0 साहब की कर्मस्थली 12 तुगलक रोड को उनकी याद में स्मारक बनाने तथा किसान घाट पर पूर्व सरकारों की भांति आयोजन करने तथा चै0 साहब के जन्मदिवस 23 दिसम्बर को उन्हें भारत के सर्वोच्च रत्न से सम्मानित करने की घोषणा करे।

रिपोर्ट :-  शाश्वत तिवारी 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com