Home > State > Bihar > मुजफ्फरपुर मे लगी आग ,25 करोड़ से अधिक का नुकसान

मुजफ्फरपुर मे लगी आग ,25 करोड़ से अधिक का नुकसान

 FILE PHOTO

FILE PHOTO

मुजफ्फरपुर [ TNN ] शहर के कंपनीबाग स्थित मीना बाजार शुक्रवार की सुबह जलकर राख हो गया। सवा सौ से अधिक दुकानें राख हो गईं। करीब 25 करोड़ से अधिक की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। शॉर्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है।

आग बुझाने में अग्निशमन की 14 गाडिय़ां लगी रहीं। हाजीपुर व महुआ से दमकल गाडिय़ां बुलानी पड़ी। लेकिन, सात घंटे बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। मालूम हो कि मीना बाजार में करीब 170 दुकानें हैं। दुकानदारों में प्रशासनिक उदासीनता को लेकर आक्रोश है।

स्थानीय लोगों के अनुसार उन्होंने तड़के करीब साढ़े तीन बजे मीना बाजार के पश्चिम कोने से धुआं निकलते देखा। इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। करीब डेढ़ घंटे बाद दो गाडिय़ां पहुंचीं। उसमें भी एक में कुछ ही पानी था। दमकल चलने के बाद भी आग की लपटें एक के बाद एक दुकानों को आगोश में लेती गईं। दुकानों में रखे कॉटन, कपड़े, प्लास्टिक के सामान धू-धू कर जलने लगे और आग बेकाबू हो गया।

भीषण स्थिति देखते हुए कांटी थर्मल से दो दमकल की गाडिय़ां सवा छह बजे पहुंचीं। वहीं हाजीपुर व महुआ से भी गाडिय़ां मंगवाई गईं। दुकानदार जान हथेली पर रखकर दुकानों से सामान निकालकर फेंकते रहे। आंखों के सामने सब कुछ खत्म होते देख उनकी अश्रुधारा नहीं रुक पा रही थी।

रिपोर्ट – राहुल कुमार 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com