'गुरबाणी के शब्दों से छेड़छाड़' बुरे फसें नवजोत सिंह सिद्धू - Tez News
Home > India > ‘गुरबाणी के शब्दों से छेड़छाड़’ बुरे फसें नवजोत सिंह सिद्धू

‘गुरबाणी के शब्दों से छेड़छाड़’ बुरे फसें नवजोत सिंह सिद्धू

navjot_singh_sidhuअमृतसर [ TNN ] क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू अब ‘गुरबाणी के शब्दों से छेड़छाड़’ को लेकर विवादों में घिर गए हैं। सिख धर्म से जुड़े लोगों का आरोप है कि एक सप्ताह पहले लुधियाना में भाषण के दौरान सिद्धू ने गुरबाणी के शब्दों में हेरफेर किया और उन्होंने गुरू अर्जुन देव के शब्दों को महाभारत कालीन अर्जुन के शब्द बता डाले। भाषण के दौरान सिद्घू ने कहा था कि अगर भगवान खुद मेरी और हैं तो मुझे डरने की क्या जरूरत है। इस मामले को लेकर सिद्धू के खिलाफ सिखों के शीर्ष धार्मिक निकाय ‘अकाल तख्त’ में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके अलावा जालंधर में उनके खिलाफ पुलिस केस दर्ज कराया गया है।

वहीं, सिद्धू ने इस विवाद पर सफाई देते हुए कहा है कि वह शिरोमणि अकाली दल के शासन की आलोचना कर रहे हैं, इसके चलते अकाली दल ने उनके खिलाफ प्रॉक्सी वार छेड़ रखा है। सिद्धू ने कहा, ‘ अगर मुझसे सवाल किए जाते हैं तो मैं धार्मिक गुरुओं के खिलाफ तो झुक सकते हूं लेकिन उन लोगों के सामने नहीं जो मेरे खिलाफ प्रॉक्सी वार कर रहे हैं।’

सिद्धू ने कहा, ‘मैं धर्म और अधर्म के बारे में बोल रहा था और मैंने बिना किसी का नाम लिया गुरबाणी से शब्द लिए।’ भाषण के दौरान सिद्घू ने कहा था कि अगर भगवान खुद मेरी और हैं तो मुझे डरने की क्या जरूरत है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com