Home > India > नवरात्री: माँ के दरबार में उमड़ी भक्तो की भीड़

नवरात्री: माँ के दरबार में उमड़ी भक्तो की भीड़

demo-Pic

demo-Pic

फतेहपुर- उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में नवरात्रि के पर्व को लेकर माँ के भक्तो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है । माँ के सभी भक्तगण जगह जगह पर पंडाल में माँ की मूर्ति स्थापित कर पूजा पाठ करने में लगे है ।
नवरात्री Special- जानें- किस दिन होगी देवी के किस स्वरुप की पूजा

बताते है कि नवरात्रि उपासना का सबसे बड़ा पर्व है। नवरात्रि में नौ दिन लगातार माँ भगवती के नौ रुपों में आशीर्वाद पाने का अच्छा व सबसे सुनहरा अवसर है भक्तो के लिए । पूरे नौ दिन माँ भगवती की अराधना करने से माँ अपने भक्तों की मनचाही मुराद पूरी करती हैं । नवरात्र का शुभारंभ एक अक्तूबर से किया गया है । इस बार दस दिन के नवरात्रि का विशेष संयोग सभी के लिए शुभ फल देने वाला है। श्री अर्जुन महाराज के अनुसार नवरात्रि का यह पावन त्यौहार हमारे सभी भक्तगणजनों के लिए हर साल एक नया पैगाम लेकर आता है।

माँ भगवती से अगर किसी ने सच्चे दिल से आराधना किया तो जरूर माँ भगवती उसकी तमाम परेशानियों को दूर कर दिया हैं । सभी भक्तगणों को एक अमावस्या की शाम से नवरात्रि के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए ।

जहां एक ओर मोहर्रम व नवरात्रि के पर्व को धूम धाम से मनाने के लिए दोनों संप्रदाय के लोगो के बीच में काफी उत्साह भरा माहौल देखने को मिल रहा है । वहीं त्योहारों में किसी भी तरह का कोई वाद – विवाद न हो इसके लिए प्रशासन ने भी उपद्रवियों से निपटने के लिए ठोस कदम उठा लिए है । वहीं प्रशासन ने दोनों सम्प्रदाय के लोगो से अपील किया की आप सभी लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपने अपने त्योहारों को मनाएंगे किसी भी तरह की कोई हरकत बर्दास्त नहीं किया जाएगा ।
रिपोर्ट- @सरवरे आलम




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com