Home > India News > खंडवा : पटवारी को 3 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

खंडवा : पटवारी को 3 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Patwari caught red handed taking bribe of three thousand in khandwa

खंडवा : मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के अंतर्गत आने वाले खालवा विकासखंड के ग्राम खारकलां में लोकायुक्त एसपी के निर्देश पर लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने राजस्व विभाग के पटवारी को तीन हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा।

भीमगांव निवासी रघुवीर सिंह पिता मुल्लु राजपूत ने केसीसी के लिए सुकवा सुकवी में खरीदी गई अपनी साढ़े ग्याहर एकड़ जमीन के लिए पटवारी गोपाल पालीवाल से पंजी, खसरा, नक्शा की मांग की थी। जिस पर पटवारी द्वारा आनकानी कर पैसों की मांग की गई।

पैसों के लेन-देन से पहले कृषक रघुवीर ने लेन-देन का आडियो बुधवार को इंदौर जाकर लोकायुक्त को शिकायत के साथ उपलब्ध करवाया। लोकायुक्त टीम ने जांच के बाद शिकायतकर्ता द्वारा समय निर्धारण की बात कही।

वहीं शिकायत शिकायतकर्ता ने पटवारी से बात कर गुरूवार को पैसे देने की बात कही। गुरूवार सुबह से ही टीम ने रघुवीर को 500-500 के रंग लगे नोट दिए। खारकलां के ग्राम पंचायत भवन में रिश्वत की रकम लेते ही लोकायुक्त टीम ने 1 बजे पटवारी को धर दबोचा।

पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकडऩे के बाद लोकायुक्त टीम खालवा के रेस्ट हाऊस लेकर आई जहां पर पूरी टीम ने पटवारी के खिलाफ कार्यवाही की। पटवारी गोपाल पालीवाल के पास खारकलां, जामन्या व मानपुरा हल्को का चार्ज है।

टीम के टीआई दिनेशचंद पटेल ने बताया कि पटवारी के खिलाफ अपराध क्रमांक 0/42/2015 धारा 7/3/ (1) डी 13 (2) भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

कार्यवाही के दौरान टीआई आशा सेजकर, एसपीएस राघव आरक्षक, प्रमोद यादव, कमलेश परिहार, अनिल परमार के साथ 2 शासकीय पंच मौजूद थे। पटवारी को खालवा थाने के हवाले किया गया है।

आदिवासी विकासखंड खालवा में रिश्वत लेने के मामले में लोकायुक्त की पहली कार्यवाही है। वहीं टीआई दिनेश पटेल ने भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत के लिए इंदौर एसपी के मोबाईल नंबर 9424094240 पर शिकायत करने की बात कही।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .