Home > India > लोगों की हो गई मौज जब ATM से निकलने लगे दोगुने रुपए

लोगों की हो गई मौज जब ATM से निकलने लगे दोगुने रुपए

ATM rupeesइंदौर – शहर में एक एटीएम मशीन खराब होने पर लोगों की मौज हो गई है। सुनने में अजीब है लेकिन यह वाक्या हुआ है शहर के राजीव गांधी चौराहे स्थित पेट्रोल पम्प पर लगी बैंक ऑफ़ इंडिया की एटीएम मशीन पर। यह मशीन लोगों को रविवार को दोगुने रुपए देने लगी थी। जिसका लाभ दिनभर लोग लेते रहे। मामला प्रकाश में आने के बाद एटीएम से रुपया निकालने वालों की जांच शुरू हो गयी है।

दरअसल, इस मशीन में एक हजार रुपए निकालने वालों को यह मशीन दो हजार रुपए दे रही थी। यानी सीधे दोगुने रुपए इस मशीन से लोगों को मिल रहे थे। इस बात का पता तब चला जब शिवधाम कॉलोनी के रहने वाले राहुल सलूजा यहां रुपए निकालने के लिए पहुंचे। किसी को पेमेंट करने के लिए सलूजा ने मशीन से बीस हजार रुपए निकाले तो मशीन ने उनके लिए 40 हजार रुपए निकाल दिए। एक्स्ट्रा निकले बीस हजार रुपयों को सलूजा ने बैंक को लौटाने की बात कही है।

मशीन से अधिक रुपए निकलने की जानकारी राहुल से पहले किसी ने भी नहीं दी। इस वजह से एटीएम के गार्ड को भी इसकी जानकारी नहीं लगी और न ही पम्पकर्मियों को इसकी जानकारी लगी।

बताया जा रहा है कि मशीन में रुपए लोड करने वाले व्यक्ति ने गलती से 500 रुपयों की ट्रे में एक हजार के नोट रख दिए। इस वजह से मशीन ने लोगों को दोगुने रुपए से दिए। इसकी जानकारी पम्पकर्मियों और गार्ड को लगने के बाद पुलिस को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे पुलिस ने गार्ड से एटीएम से रुपए निकलने वाले लोगों की जानकरी ली है। अब बैंक से सीसीटीवी फुटेज लेकर सलूजा से पहले पैसे निकालने वालों से पुलिस रुपयों की वसूली करेगी।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com