राधे मां पर लगा दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप - Tez News
Home > Crime > राधे मां पर लगा दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

राधे मां पर लगा दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

Radhe maa took charge of harassment for dowryमुंबई – मुंबई की धर्मगुरु राधे मां पर वहीं की एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसे और उसके परिवार को धर्मगुरु ने प्रताड़ित किया है।महिला का ने आरोप लगाया है कि राधे मां के ‘आदेश’ पर उसके ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया है। महिला ने यह आरोप लगाया है कि राधे मां ने दहेज के लिए उसे मानसिक रुप से प्रताड़ित किया है।

महिला की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए पुलिस इस मामले में राधे मां से भी पूछताछ करेगी और अगर इन पर लगाए गए आरोप सही साबित हुए तो इन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा।राधे मां की योग्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड के जिन गानों पर कोई डांस नहीं कर सकता उस पर भी राधे मां बेहतरीन और लुभावन डांस करने का माद्दा रखती हैं। अगर आप कभी भी फिल्मी गानों पर ठुमकती हुई राधे मां नजर आ जाएं तो आश्चर्यचकित मत होइएगा।

मुंबई की निक्की के अनुसार उसकी शादी 2012 में वहीं के नकुल गुप्ता से हुई थी। नकुल के मामा मनमोहन गुप्ता के घर में राधे मां रहती हैं जिन्हें उनका पूरा परिवार मानता है।नकुल के परिवार वालों ने दोनो की शादी भी राधे मां के कहने पर ही तय की गई थी। निक्की का आरोप है कि शादी से उसके ससुराल वालों और राधे मां की मांगे शुरु हो गई थीं।

निक्की के भाई रौनक के अनुसार नकुल के परिवार वाले चाहते थे कि राधे मां के के लिए एक हेलीकॉप्टर, शादी तक पहुचंने के लिए मर्सिडीज कार, शादी के दौरान राधे मां के प्राक्ट्य के लिए एक क्रेन, गोल्ड नेकलेस, डिजाइनर लंहगा और श्रृंगार के सामान की फरमाइश की थी, जिसका कुल खर्चा लगभग 7 लाख रुपए के करीब था।

निक्की के मुताबिक जब नकुल और राधे मां की मांगो को उनके परिवार वालो ने नकार दिया तो उसी के साथ उनके लिए दिक्कते खड़ी की जाने लगीं। निक्की ने कहा कि शादी होने के बाद उसकी जिंदगी में राधे मां की दखल शुरु हो गई।

निक्की ने बताया कि राधे मां अपने कमरे में में फिल्मी गानों पर डांस करती है और अगर किसी ने उस दौरान उन्हें देख लिया तो उसकी पिटाई भी होती थी।निक्की के मुताबिक राधे मां कोई सन्यासिन नहीं हैं बल्कि वो पूरा गृहस्थ जीवन जीती हैं और ये उनका सबसे बड़ा झूठ है कि वे संसार की मोहमाया से दूर हैं।

निक्की ने यह भी बताया कि वो अपने पति, बच्चों और अन्य परिवारीजनों के साथ ऐश के साथ अपना जीवनयापन कर रही हैं।जब निक्की ने अपने साथ हो रहे दुर्वव्यवहार का विरोध किया तो उनके परिवार ने उन्हें वापस घर बुला लिया और उसके ससुराल वालो के खिलाफ कानूनी लड़ाई शुरु कर दी।निक्की ने राधे मां और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न कता मामला दर्ज कराया है। इस मामले में नकुल के चचेरे भाई संजीव गुप्ता का कहना है कि निक्की को किसी भई प्रकार के दहेज या पैसों के लिए प्रताड़ित नहीं किया गया।

तथाकथित गुरु मां के प्रमुख सेवादार टल्ली बाबा का कहना है कि ये सारे आरोप बेबुनियाद है और ये सिर्फ एक पारिवारिक झगड़ा है जिसमें राधे मां का नाम बेवजह शामिल किया जा रहा है।वहीं निक्की का दावा है कि राधे मां धर्म के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठ रही है। निक्की ने राधे मां और अपने ससुराल के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने की ठान ली है।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com