Home > State > Bihar > CISF जवान ने साथियों पर चलाई गोलियां, 4 की मौत, मजाक से था खफा

CISF जवान ने साथियों पर चलाई गोलियां, 4 की मौत, मजाक से था खफा

Gun Shot inपटना : बिहार के औरंगाबाद जिले स्थित नबीनगर पॉवर जेनेरेटिंग कंपनी में सुरक्षा के लिए तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवान बलबीर कुमार ने विवाद के दौरान अपने साथियों पर गोलीबारी कर दी, जिसमें चार जवानों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी की यह घटना दोपहर 1:30 बजे के करीब हुई. प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन चारों जवानों की बलबीर के साथ सोने की व्यवस्था को लेकर झगड़ा हो गया, जिसके बाद उसने साथी पर गोलियां दाग दी। बलबीर इस झगड़े के दौरान इतने गुस्से में था, उसने अपने इनसास राइफल से कुल 32 राउंड गोलियां दागी, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल अमरनाथ मिश्रा और बच्चा शर्मा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि हेडकॉस्टेबल अरविंद कुमार और एएसआई गौरीशंकर राम को रोहतास जिला स्थित नारायण मेडिकल कॅालेज अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

वहीं पुलिस अधीक्षक (SP) सत्यप्रकाश ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि गोलीबारी करने वाले जवान बलबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि यूपी के अलीगढ़ के निवासी बलबीर ने छुटटी पर जाने के लिए आवेदन दिया था और उन्हें छुट्टी नहीं मिल पाई। इसी बात पर दूसरे जवानों ने उन पर तंज कसा, जिसके बाद उन्होंने गुस्से में आकर गोलीबारी कर दी।

बता दें कि अद्धसैनिक बलों के जवानों में तनाव की स्थिति कोई नई बात नहीं। इससे पहले गुरुवार को एक सीआरपीएफ जवान का वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में उसने सीआरपीएफ के जवानों की अनदेखी का आरोप लगाया है और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस समस्या का हल निकालने की अपील की है। हालांकि इस वीडियो पर सीआरपीएफ के डीडी दुर्गा प्रसाद ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि जवान के मु्द्दों पर बात हो चुकी है और उन्हें सातवें वेतन आयोग के सामने रखा जा चुका है।





Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .