Home > India News > कश्मीर में चोटी कांड बड़ी चुनौती : सेना प्रमुख

कश्मीर में चोटी कांड बड़ी चुनौती : सेना प्रमुख

श्रीनगर : कश्मीर में लगातार सामने आती चोटी कटने की घटनाओं को सेना प्रमुख विपिन रावत ने बड़ी चुनौती करार दिया है। शनिवार को रावत ने कहा, ऐसी घटनाओं का आतंकवाद फैलाने वाले फायदा उठा रहे हैं।

रावत ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस अपना काम कर रही है, लेकिन इनके बहाने सेना और पुलिस को निशाना बनाया जा रहा है।

मालूम हो, चोटी कांड के खिलाफ अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए हड़ताल के कारण शनिवार को कश्‍मीर में सामान्य जनजीवन प्रभावित है। हालांकि शहर के अनेक हिस्‍सों में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए अधिकारियों ने प्रतिबंध लगाया है।

अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्‍मद यासीन मलिक के संयुक्त नेतृत्व में बुलाए गए हड़ताल के कारण स्कूलों, दुकानों और अन्य व्यापारिक संस्‍थानों को बंद रखा जाएगा। प्रतिबंध के आदेशों से सरकारी कार्यालयों और शिक्षा संस्थानों में उपस्थिति प्रभावित हुई है।

अधिकारियों ने बताया, सड़कों पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं है लेकिन कुछ निजी वाहनों को शहर के सिविल लाइंस एरिया में देखा जा सकता है। श्रीनगर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने बताया CrPC की धारा 144 कई हिस्सों में जारी रहेगी, ये हिस्से हैं-नौहट्टा, खनयार, रैनावारी, एम आर गूंज, सफकदलव क्रालखुद।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .