Home > India News > 10वीं 12वीं के परीक्षा नतीजे जारी, यहां देखें रिजल्ट

10वीं 12वीं के परीक्षा नतीजे जारी, यहां देखें रिजल्ट

भोपाल: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने हाईस्कूल व हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी कर दिए। देवप्रकाश मांझी ने 10वीं की परीक्षा में प्रदेश में पहला स्थान पाया है। वहीं 12वीं गणित में सम्यक जैन ने पहला स्थान पाया। सभी छात्र-छात्राओं को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया। हाई स्कूल में 49.86 प्रतिशत विद्यार्थी और हायर सेकेंडरी में 67.87 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए।

इस दौरान शिक्षा मंत्री वियज शाह और शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी भी मौजूद रहे। स्टूडेंट अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा परिणाम को mp10.jagranjosh.com और mp12.jagranjosh.com लिंक पर क्लिक कर आसानी से छात्र नतीजे देख सकते हैं।

माशिमं की बोर्ड परीक्षाओं में लगभग 18 लाख 74 हजार 321 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। इसमें से 7 लाख 18 हजार 158 परीक्षार्थी ने 3 हजार 518 परीक्षा केंद्रों में हायर सेकंडरी तो 11 लाख 56 हजार 163 परीक्षार्थी 3 हजार 851 परीक्षा केंद्रों में हाईस्कूल के परीक्षा में शामिल हुए। एक मार्च से 12वीं व 2 मार्च से 10वीं की परीक्षा आयोजित की गई थी।

ऐसे देखें रिजल्ट

– सबसे पहले 10वीं का रिजल्ट देखने के लिए mp10.jagranjosh.com और 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए mp12.jagranjosh.comकी लिंक पर क्लिक करें।

– लिंक खुलने के बाद उसमें मांगी गई जानकारी भरनी होगी।

– इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।

– आपका रिजल्ट सामने होगा और इसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख सकते हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .