Home > India News > एडमिन को वॉट्सएप ग्रुप में जुड़े मेंबरों की देनी होगी जानकारी, भिंड कलेक्टर का फरमान

एडमिन को वॉट्सएप ग्रुप में जुड़े मेंबरों की देनी होगी जानकारी, भिंड कलेक्टर का फरमान


विधानसभा चुनाव में पेड न्यूज की निगरानी के लिए मीडिया वाट्सएप ग्रुप एडमिन को एमसीएमसी (मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी) में जानकारी देना होगी।

साथ ही अपने ग्रुप सदस्यों के बारे में भी बताना होगा। वॉट्सएप पर किसी तरह के विवादित पोस्ट पर नजर रखने के लिए मध्य प्रदेश के भिंड के कलेक्टर ने दिशा निर्देश जारी किए हैं।

इस संबंध में भिंड के कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने कहा है कि सोशल मीडिया के प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, वॉट्सएप, ट्यूटर का दुरुपयोग कर साम्प्रदायिक, धार्मिक और जातिगत विद्वेष पहुंचाने से दुर्भावनापूर्ण पोस्ट करने की सूचनाएं मिल रही है।

ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि भिंड जिले के अंतर्गत व्यक्तियों और असामाजिक और शरारती तत्वों द्वारा इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक-ट्विटर पर गलत खबरें देने को लेकर कड़ी कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर धार्मिक, सामाजिक, जातिगत भावनाओं को भड़काने के लिए किसी भी प्रकार का पोस्ट नहीं करेगा।

साथ ही इस तरह की पोस्ट को कोई भी लाइक ओर शेयर नहीं करेगा। ऐसा करने वालों के विरुद्ध धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .