Home > India News > MP : 10 अप्रैल को लेकर अलर्ट जारी, पूरे प्रदेश में जलसा जुलूस पर भी प्रतिबंध

MP : 10 अप्रैल को लेकर अलर्ट जारी, पूरे प्रदेश में जलसा जुलूस पर भी प्रतिबंध

भोपाल : अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर दो अप्रैल को हुए भारत बंद के बाद अब 10 अप्रैल को विभिन्न् संगठनों के बंद को लेकर पुलिस प्रशासन ने हाईअलर्ट जारी किया है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने ग्वालियर-चंबल जोन में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा है।

जानकारी के मुताबिक 10 अप्रैल के प्रचारित भारत बंद को लेकर ग्वालियर में डेढ़ हजार और भिंड में 700 व मुरैना में 800 अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है। हनुमान जयंती पर प्रदेश के सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल दिया गया था, जिसे अभी वापस नहीं लिया गया है।

10 अप्रैल के दिन कानून व्यवस्था के लिए उसी अतिरिक्त बल के इस्तेमाल के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय के इंटेलीजेंस अफसरों का कहना है कि जबलपुर में 50-60 संगठनों ने बंद का आह्वान किया है तो कई अन्य जिलों में भी अलग-अलग संगठन बंद कर रहे हैं। इसलिए सभी जिलों को ऐहतियाती कदम उठाने को कहा है।

इधर, दो अप्रैल के बंद के दौरान हुईं हिसंक घटनाओं के मद्देनजर जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। कुछ जिलों ने इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है तो कुछ जिलों में सोशल मीडिया पर धारा 144 लगाकर नजर रखी जा रही है।

ग्वालियर, भिंड और मुरैना जिलों को विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पूरे प्रदेश में जलसा जुलूस पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .