Home > India News > मंदिर की छत पर लहराया पाकिस्तान का झंडा, इलाके में तनाव

मंदिर की छत पर लहराया पाकिस्तान का झंडा, इलाके में तनाव

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक हनुमान मंदिर की छत में पाकिस्तानी ध्वज के फहराए जाने की खबर आई है। मामले में की सूचना मिलने के बाद मंदिर समिति के सदस्यों ने तुरंत पाकिस्तानी ध्वज हटा दिया।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक पुलिस ने सांप्रदायिक भावनाओं को आहत करने के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। इसके अलावा पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील सामग्री को शेयर करने पर भी रोक लगा दी है।

बताते चलें कि स्थानीय लोगों ने भोपाल से करीब 190 किलोमीटर दूर नरसिंहपुर शहर के बाहरी इलाके में पंचमुखी हनुमान मंदिर की छत पर पाकिस्तानी ध्वज लगा देखा था। मामले में कई हिंदू संगठनों ने इस घटना के खिलाफ शहर में विरोध प्रदर्शन शुरू किए और साथ ही घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

मामले में पुलिस ने कहा कि हमने कई लोगों से सवाल किया है और पूछताछ अभी जारी है। मंदिर का सीसीटीवी कैमरा खराब होने की वजह से हम अपराधियों की पहचान करने के लिए लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। साथ ही सीसीटीवी से फुटेज पाने की कोशिश भी कर रहे हैं।

इलाके में तनाव को मद्देनजर रखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया था ताकि किसी भी तरह की भड़काऊ पैदा होने से रोकी जा सके। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को उकसाने) और धारा 298 ( धार्मिक भावनाओं को आहत करने) के तहत केस किया गया है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .