Home > India News > नगर परिषद चुनाव: BJP को सर्वाधिक 53 सीट, 23 शिवसेना

नगर परिषद चुनाव: BJP को सर्वाधिक 53 सीट, 23 शिवसेना

BJP -Bharatiya Janata Partyमुंबई- पीएम नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद महाराष्ट्र में नगर परिषद का अहम चुनाव हुआ है, नगरपरिषद के 147 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं। चुनाव में बीजेपी ने भारी जीत हासिल की है। 53 नगर परिषदों पर बीजेपी का चेयरमैन चुना गया है। चुनाव में शिवसेना ने 23 सीटों पर, कांग्रेस ने 21 और एनसीपी ने 19 और नगर परिषदों पर जीत दर्ज की। एनसीपी ने वोटों के बंटवारे को नतीजों की वजह बताया। नगर परिषद के इन चुनावों में कुल 15826 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी, इन सभी नगर परिषद में कुल 58 लाख 49 हजार वोटरों ने चुनाव में वोटर हैं।

राजनीतिक पंडितों की इस चुनाव पर नजर
महाराष्ट्र नगर परिषद के चुनावी नतीजों को राजनीतिक हलकों में काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। नेता और राजनीतिक पंडित नतीजों पर नजर जमाए हुए हैं। अब तक आए नतीजों से यही संकेत मिलते हैं कि जनता ने मोदी सरकार की नोटबंदी को समर्थन दिया है। इस चुनाव को देवेंद्र फड़नवीस सरकार के टेस्ट के तौर पर भी देखा जा रहा है।

भाजपा का शिवसेना के साथ है गठबंधन
नगर परिषद सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन किया है। हालांकि शिवसेना ने केंद्र सरकार की नोटबंदी के फैसले का विरोध किया था लेकिन बाद में उसने इस मसले पर चुप्पी साधी थी।

नगर परिषद अध्यक्ष का भी चुनाव साथ-साथ
नगर परिषद के अध्यक्ष के लिए भी लोगों ने वोटिंग की है। अब तक आए नतीजों में 52 भाजपा नेता इस पद के लिए विजेता घोषित किए गए हैं। शिवसेना के 23 प्रत्याशियों ने म्यूनिसिल काउंसिल के प्रेसिडेंट पद पर कब्जा जमाया है। कांग्रेस के 21 और एनसीपी के 13 नेता इस पद के लिए निर्वाचित हुए हैं।




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .