Home > India News > भांजे की शादी में मौजूद हो सकता है दाऊद इब्राहिम !

भांजे की शादी में मौजूद हो सकता है दाऊद इब्राहिम !

underworld don dawood ibrahim

underworld don dawood ibrahim

मुंबई- अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भांजे की 17 अगस्त को मुंबई में शादी है। जाहिर है दाऊद खुद तो शादी में शरीक नहीं हो पायेगा लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि वो स्काईप के जरिये इस शादी में मौजूद हो सकता है और पूरी शादी को देखेगा। मुंबई के एक मशहूर पांच सितारा होटल में रिसेप्शन रखा गया है, जिसमें दाऊद का भाई इकबाल कासकर शरीक होगा। इस शादी पर मुंबई पुलिस की भी नजर है। इससे पहले भी दाऊद के एक भांजे दानिश की मुंबई में शादी हुई थी, जिसमें डी कंपनी से ताल्लुक रखने वाले कई लोग शरीक हुए थे।

अलीशाह दाऊद की दिवंगत बहन हसीना पारकर का छोटा बेटा है। हसीना पारकर की अब से 2 साल पहले मुंबई के डोंगरी इलाके में दिल का दौरा पडने से मौत हो गई थी। अलीशाह के पिता इब्राहिम पारकर की 90 के दशक में अरूण गवली गिरोह ने गैंगवार के चलते हत्या कर दी थी। दाऊद का ये भांजा दक्षिण मुंबई के नागपाडा इलाके के गॉर्डन हॉल अपार्टमेंट के फ्लैट में रहता है जो कि उसके मां हसीना के नाम पर है।

शादी की निमंत्रण पत्रिका में दी गई जानकारी के मुताबिक 17 अगस्त को सुबह 11 बजे नागपाडा के तेली मोहल्ले में अलीशाह की शादी आएशा नाम की लड़की से होगी। आएशा शिराज नागानी नाम के कारोबारी की बेटी है। इसके बाद रात 9 बजे जूहू के होटल टुलिप स्टार के हार्बर हॉल में दावत ए वलीमा यानी कि रिसेप्श्न रखा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक शादी के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किये जा रहे हैं। किसी भी बिनबुलाये मेहमान खासकर मीडिया को बाहर रखने के लिये बाउंसर तैनात किये जायेंगे।

भारत से भागने के बाद से दाऊद इब्राहिम अपने परिवार के सुख-दुख वाले किसी भी मौके पर शरीक नहीं हो पाया. न तो वो अपनी मां अमीना के जनाजे में शामिल हो सका और न ही पिता इब्राहिम पारकर को कंधा दे सका। 18 दिसंबर 2004 को हसीना पारकर के बड़े बेटे दानिश की मुंबई के अंजुमन ए इस्लाम स्कूल में शादी थी। उसमें भी दाऊद नहीं आ सका, लेकिन शादी की तस्वीरें और वीडियो उसे भेजे गये। पिछले साल अगस्त में ही हसीना पारकर की बेटी यानी कि अलीशाह की बहन उमैरा की शादी भी वर्ली के मे फेयर बैंक्वेट हॉल में थी। उसमें गिनेचुने लोगों को ही बुलाया गया था। चूंकि उसमें भी दाऊद शरीक नहीं हो सका था इसलिये उसके वीडियो भिजवाये गये थे।

दाऊद के परिवार से सिर्फ उसके एक भाई इकबाल कासकर के शादी में शरीक होने की उम्मीद है। इकबाल एक आपराधिक मामले से बरी होने के बाद अब दक्षिण मुंबई में रियल इस्टेट का कारोबार देखता है। मुंबई पुलिस की भी इस शादी पर नजर रहेगी और ये देखा जायेगा कि कौन कौन शादी में शरीक हो रहा है। पुलिस के लिये इसलिये भी दाऊद परिवार से जुडी शादियों पर नजर रखना जरूरी ताकि गैंगवार के चलते किसी भी तरह की वारदात को टाला जा सके।

दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट का गुनहगार है जिसमें 200 से ज्यादा बेगुनाह लोग मारे गए थे। धमाकों से पहले से ही दाऊद ने भारत छोड़ दिया था और वो भारत के अपराधियों की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल है। सूत्रों के मुताबिक भारत के ऐतराज के बावजूद पाकिस्तान में दाऊद को आईएसआई की सरपरस्ती हासिल है और वो बड़ी ठाठ से अपने भाइयों और बड़े कुनबे के साथ कराची के क्लिफटन रोड के बंगले में रहता है और वहीं से डी कंपनी चलाता है।
रिपोर्ट- @संदीप द्विवेदी




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .