Home > India News > मेरा पत्रकारों से कोई बैर विरोध नहीं- भगवंत मान

मेरा पत्रकारों से कोई बैर विरोध नहीं- भगवंत मान

Aam Admi party MP Bhagwant Mann Related Newsफाजिल्का- हाल ही में संसद भवन की सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रखकर वीडियोग्राफी करने के लिए आलोचना का शिकार होते रहे आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान एक बार फिर नए विवाद के लपेटे में आ गए, जब वह पंजाब में फतेहगढ़ साहिब के बस्सी पठाना में मीडियाकर्मियों पर जमकर बरसे और उन्हें रैली से चले जाने को कह दिया। हालाँकि आज उन्होंने सफाई दी लेकिन उन पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

फाजिल्का में आज भगवंत मान यहां से उम्मीदवार समर वीर सिंह के समर्थन में रैली करने आए थे। जहां उन्होंने स्टेज पर बोलते हुए कहा कि अब यह हमारे ऊपर पर्चे दर्ज करवाने लगे हैं मेरे ऊपर भी मामला दर्ज हुआ है। परसो हुई घटना में मैं उसी पत्रकार से बोल रहा था। लेकिन दूसरे किसी भी पत्रकार से मेरी कोई लेना देना नहीं था मुझे लगता है कि जैसे उस पत्रकार को दूसरी पार्टी ने ऐसा करने के लिए भेजा हो। मैं आज भी कहता हूं कि मेरा पत्रकार भाईचारे से कोई भी वैर विरोध नहीं है।

इस मामले की वजह से मेरे तीन प्रोग्राम कैंसिल हो गए! संगत मंडी, मुक्तसर और बठिंडा मैं कल की रैली रद्द करनी पड़ी पुलिस वालों का मुझे फोन आया कि आप रैली मत करो क्योंकि वहां पर कोई झगड़ा हो सकता है सो मैंने फैसला किया सभी प्रोग्राम रद्द कर दिया जाए मेरी वजह से किसी को कोई चोट नहीं पहुंचने चाहिए। 1857 से लेकर 1947 तक 90 साल अंग्रेजों से हमें आजाद होने में लग गए थे। अगर इस बार भी लोगों ने पार्टी को ना जिताया तो फिर वही 90 साल आजाद होने में लग जाएंगे और कोई भी सच्ची आवाज नहीं उठा पाएगा।

आज भी फजिल्का में 10:00 बजे रैली का का टाइम रखा गया था और भगवंत मान वहां 1:00 बजे के करीब पहुंचे हैं यही सवाल यहां पत्रकारों द्वारा किए जाने के डर से वहां से बिना पत्रकारों को मिले ही भाग गए।

क्या है आरोप ?
मीडिया के लोगों ने जब मान से रैली स्थल पर देरी से पहुंचने का कारण पूछा था तो वह नाराज हो गए थे। मान ने गुस्साते हुए कहा, “हमें ‘आप’ के कार्यक्रमों की मीडिया रिपोर्टिंग की कोई ज़रूरत नहीं…” उन्होंने ‘आप’ कार्यकर्ताओं से यहां तक कहा कि मीडियाकर्मियों को रैली स्थल से बाहर निकाल दिया जाए, और इसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मियों के साथ कथित तौर पर बदसलूकी भी की। पुलिस ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मियों को बाहर निकाला और उनके कैमरे खींचने की कोशिश की। बस्सी पठाना के विधायक न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) निर्मल सिंह ने ‘आप’ की रैली में मीडिया के साथ बुरा बर्ताव करने के लिए मान की कड़ी निंदा की।

दर्ज हुई एफआईआर
पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं पर एक शिकायत पर पंजाब पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने यहां बस्सी पठाना में एक रैली में मीडिया कर्मियों के साथ र्दुव्‍यवहार किया।

फतेहगढ़ साहिब के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एच.एस. भुल्लर ने यहां कहा, ‘‘ डीएसपी की रिपोर्ट मिलने के बाद जिन्हें जांच का काम सौंपा गया था और इस संबंध में कानूनी राय लेने के बाद हमने श्री भगवंत मान और उनके कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ’’

मान के खिलाफ पत्रकार रंजदोह सिंह और अन्य मीडियाकर्मियों के बयान पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें से कुछ धाराएं विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से जुड़ी हैं।

मीडियाकर्मियों ने कल मान के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई जिसमें कहा गया है कि बृहस्पतिवार को यहां बस्सी पठाना में एक राजनीतिक रैली में मान ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर मीडियाकर्मियों के साथ र्दुव्‍यवहार किया और अपमानजनक टिप्पणियां की।
रिपोर्ट- @इंदरजीत सिंह




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .