Home > India News > न्यू फरक्का एक्सप्रेस रेल हादसे में 7 की मौत, 5 ट्रेनें रद्द, 9 का बदला गया रूट

न्यू फरक्का एक्सप्रेस रेल हादसे में 7 की मौत, 5 ट्रेनें रद्द, 9 का बदला गया रूट

रायबरेली : उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार की सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया जिसमे 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 लोग घायल हैं। सुबह साढ़े 5 बजे करीब बनारस से लखनऊ जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गई। ये घटना हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर हुई। हादसे की सूचना के बाद मौके पर लखनऊ और वाराणसी से दो एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई। टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। जबकि फंसे हुए लोगों को कोच को काटकर निकाला जा रहा है। मौके पर NDRF, रेलवेकर्मियों और पुलिस की टीम राहत कार्य में जुटी है। मुख्ममंत्री ने इस हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। जबकि रेलवे की तरफ से भी मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है।

रेल हादसे के कारण अबतक 5 ट्रेनें रद्द की जा चुकीं जबकि 9 का रूट बदला गया। क्योंकि पटरी को खाली करने में वक्त लग सकता है।

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण सात लोगों की मौत, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने जांच के आदेश दे दिए, CRS (Northern) करेंगे जांच।

रेलवे ने जारी किये एमरजेंसी नंबर, मालदा स्टेशन पर 03512-266000, 9002074480, 9002024986 पर किया जा सकता है संपर्क।

न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे में डीजीपी ओपी सिंह ने किसी भी तरह की साजिश के इनकार किया,कहा- प्रथम दृष्टया यह एक हादसा प्रतीत हो रहा।

रायबरेली रेल हादसे में 7 लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .