सुप्रीम कोर्ट ने व्यापम घोटाले की जांच CBI को सौंपी - Tez News
Home > State > Delhi > सुप्रीम कोर्ट ने व्यापम घोटाले की जांच CBI को सौंपी

सुप्रीम कोर्ट ने व्यापम घोटाले की जांच CBI को सौंपी

supreme court

नई दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले की जांच CBI को सौंप दी है. सुप्रीम कोर्ट ने इस बारे में सीबीआई को नोटिस जारी किया है सभी मामलों की जांच करेगी CBI सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब यह साफ हो गया है कि CBI व्यापम घोटाले से जुड़े सभी मामलों की जांच करेगी. सीबीआई मौत के उन संदेहास्पद मामलों की भी जांच करेगी, जो व्यापम मामले से किसी भी तरह जुड़े हों। मध्य प्रदेश के राज्यपाल को हटाए जाने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, मध्य प्रदेश सरकार और MP के राज्यपाल को नोटिस जारी किया है।

सुप्रीम कोर्ट में व्यापम से संबंधित पांच याचिकाओं पर सुनवाई हुई. इन अर्जियों में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की अर्जी भी शामिल है. इसके अलावा आरटीआई कार्यकर्ता आशीष चतुर्वेदी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉक्टर आनंद राय और सायबर एक्सपर्ट प्रशांत पांडेय की अर्जी भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

इससे पहले, व्यापम घोटाले की सीबीआई जांच पर सुनवाई करने से जबलपुर हाईकोर्ट ने बुधवार को हाथ खड़े कर दिए थे. हाईकोर्ट ने कहा, ‘मामला सुप्रीम कोर्ट में है. सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होनी है, ऐसे में सरकार की इस अर्जी पर सुनवाई नहीं की जा सकती है. अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में फैसला नहीं करता है तो इस पर 20 जुलाई को सुनवाई की जाएगी।

मध्य प्रदेश के गवर्नर राम नरेश यादव के खिलाफ इसी मामले में दर्ज केस रद्द करने के हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई।

व्यापम को लेकर घिरे मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में बुधवार को अनंत कुमार से मुलाकात की. शिवराज ने आजतक के पत्रकार अक्षय सिंह के परिवार वालों से गुरुवार सुबह मुलाकात कर मदद का भरोसा दिया।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com