Home > Election > खंडवा : राफेल और नोटबंदी पर बेबाकी से बोले सुरेश प्रभु

खंडवा : राफेल और नोटबंदी पर बेबाकी से बोले सुरेश प्रभु

खंडवा : खंडवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने राफेल और नोटबंदी पर बेबाकी से बात की। उन्होंने बोफोर्स और राफेल को अलग अलग बताते हुए कहा की बोफोर्स मामले में पर्याप्त साबुत हैं।

हालांकि उन्होंने राफेल को सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा बताते हुए कहा की इस पर कई बार जवाब दिया जा चुका हैं।

वहीं उन्होंने नोटबंदी से फायदे गिनाते हुए कहा की नोटबंदी से जो धन आया हैं उस से ही सरकार ने बड़ी योजनाए शुरू की है जिनमे आयुष्मान भारत जैसी योजना भी है। उन्होंने मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के कामों की भी तारीफ की।

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में खंडवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने प्रेसवार्ता में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार की योजनाओं का बखान किया।

उन्होंने नोटबंदी के फायदे बताते हुए कहा की नोटबंदी के बाद टेक्स करदाता बड़े है। उन्होंने कहा कि लोग जो धन छुपा कर रखते थे वो अब खुलेआम बैंकों में जमा कर रहे हैं। इस से जो बेनाम धन था उसे नाम भी मिल गया है।

उन्होंने कहा की टेक्स से बढ़ने के कारण सरकार की अनेक योजनाए जैसे की आयुष्मान भारत योजना की भी शुरुआत सरकार ने की हैं।

उन्होंने कहा की जो कालाधन था वो सरकार के पास आने के कारण समय वाले और बड़ी योजना मध्यप्रदेश जैसे राज्य को आगे लाने के लिए उपयोग करेंगे।

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु से जब पत्रकारों ने जब राफेल से जुड़ा सवाल किया कि कांग्रेस राफेल पर प्रधानमंत्री से जवाब मांगती है पर प्रधानमंत्री उन्हें जवाब क्यों नहीं देते।

इस पर केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि हमारे वित्त मंत्री और आर्मी के चीफ एयर फ़ोर्स के चीफ ने उसके जवाब दिए हैं।

उन्होंने कहा की कांग्रेस जब सरकार चलने को लेकर कहती है की क्या आप के पास नरेंद्र मोदी ही है तो फिर उन्होंने जब इतने लोग जवाब दे रहे है तो फिर मोदी से सवाल क्यों। उन्होंने कहा की सरकार चलाने के लिए बहुत से अलग अलग लोग होते है।

उन्होंने बोफोर्स से जुड़े सवाल पर जवाब देते हुए कहा की राफेल और बोफोर्स की तुलना भी नहीं हो सकती।

बोफोर्स से जुड़े सारे दस्तावेज उपलब्ध थे उसमे कोर्ट में केस भी चले जबकि राफेल में ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा की सुरक्षा के मामले में किसी को राजनीती नहीं करनी चाहिए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com