Home > State > Delhi > सुषमा स्वराज ने मांगी पासपोर्ट के नए नियमों पर जनता की राय

सुषमा स्वराज ने मांगी पासपोर्ट के नए नियमों पर जनता की राय

Sushma-swarajनई दिल्ली– पासपोर्ट बनवाने के लिए जो नए नियम लाए गए है, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अब उसके बारे में जनता से फीडबैक मांगे हैं। नये नियमों के तहत अनाथ बच्चे, अकेली मां, सरकारी कर्मचारी, साधू जैसे श्रेणियों में बदलाव किए गए हैं। स्वराज ने इन बदलावों को जरूरी और अहम बताया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा – ‘हमने पासपोर्ट के नियमों में जरूरी बदलाव किए हैं जिसके बारे में आपकी राय जानना चाहूंगी।

स्वराज के मंत्रालय को ट्विटर पर पासपोर्ट सेवा शुरू करने के लिए भी बधाई दी जा रही है। इस सेवा के तहत भारत के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालयों के ट्विटर अकाउंट शुरू किए गए हैं, साथ ही भारतीय पासपोर्ट से संबंधित विदेश स्थित कार्यालयों से भी अब ट्विटर पर संपर्क किया जा सकेगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने डिजिटल के जरिए जनता से संपर्क स्थापित करने के लिए इसे एक नई पहल बताया है। वहीं ट्विटर इंडिया ने भी विदेश मंत्रालय को ट्विटर सेवा शुरू करने के लिए बधाई दी है।

वहीं विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर एक और उपलब्धि हासिल की है। उनके ट्विटर हैंडल के 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं।

इसी साल के शुरूआत में विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया के नवीन इस्तेमाल के लिए डिजिटल इंडिया अवॉर्ड जीता है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोशल मीडिया के जरिए भारत और विदेश में बैठे भारतीयों की मंत्रालय से संबंधित परेशानियों को काफी अच्छे से सुलझाने की कोशिश की है। सोशल मीडिया का इतने सफलतपूवर्क और कारगर इस्तेमाल के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी प्रशंसा हुई है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com