Home > 18+ News Adult > सेक्स पावर बढ़ाने के लिए करें ये उपाय

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए करें ये उपाय

मर्द की मर्दानगी ही उस के लिए सब कुछ होती हैं। लेकिन इस सेक्स पावर को बनाए रखना इतना आसान भी नहीं, जाने अनजाने में हम कुछ ऐसी चीजे कर जाते हैं जो हमारी मर्दानगी के लिए घातक साबित हो सकती हैं। इसलिए आज हम आपकी मर्दांगी को बनाए रखने के लिए कुछ ऐसी बाते बताएंगे जिसे करने से आपको बचना चाहिए।

1. यदि आप गर्म पानी से नहाने के शौक़ीन हैं तो संभल जाइए। ज्यादा गर्म पानी में नहाने से आपके शरीर को तो आराम मिलता है लेकिन यह आपके टेस्टिकल्स का तापमान बढ़ा देता है। तापमान बढ़ने से स्पर्म काउंट तो घटाता है ही, पर साथ ही उनकी गुणवत्ता पर भी असर पड़ता है।

2. यदि आप बहुत कसे अंतरवस्त्र पहनते हैं तो आज ही अपने लिए बॉक्सर ले आइए। कसे हुए अंतरवस्त्र पहनने से टेस्टिकल्स में गर्मी बढ़ जाती है और स्पर्म काउंट कम हो जाता हैं।

3. सोया में ईसोफ्लेवोन्स होते हैं जो स्पर्म की गुणवत्ता भी खराब करते हैं इसलिए सोया से बनी चीजे खाने से बचे।

4. अपने स्पर्म काउंट को बरकरार रखने के लिए आपको नियमित रूप से सेक्स करते रहना चाहिए। अगर आप बहुत समय तक सेक्स नहीं करेंगे तो स्पर्म अपना आकार बदल लेंगे और पुराने होने लगेंगे।

5. यदि आप घंटों तक मोबाइल और लैपटॉप से चिपके रहते हैं तो सतर्क हो जाइए। इनसे निकलने वाले रेडिएशन का स्पर्म काउंट पर बुरा असर पड़ता है। खास तौर से लैपटॉप को गोद में रख कर काम ना करे। यह स्पर्म की संख्या और क्वालिटी दोनों कम कर देता हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com