Home > India News > ट्रंप ने पाकिस्तान के हबीब बैंक का न्यूयार्क ऑफिस कराया बंद

ट्रंप ने पाकिस्तान के हबीब बैंक का न्यूयार्क ऑफिस कराया बंद

नई दिल्ली : आतंकी समूहों को मदद करने की गाज अब पाकिस्तान पर एक एक कर गिरने लगी है। पहले ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय मदद में कटौती की अब अमेरिका ने पाकिस्तान के हबीब बैंक के न्यूयार्क स्थित ऑफिस का शटर गिरा दिया है।

बैंक को तत्काल प्रभाव से अमेरिका में अपना वित्तीय संचालन बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि दो दिन पहले ही अमेरिका ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा था कि आतंकी समूहों के खिलाफ उसे अपने नजरिए में बदलाव करना पड़ेगा।

जानकारी के अनुसार अमेरिका के वित्तीय नियामक प्राधिकरण ने हबीब बैंक के खिलाफ यह कार्रवाई उसके आतंकी संगठनों को मदद पहुंचाने के आरोपों के बाद की है। पाकिस्तान के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि अमेरिका के न्यूयार्क में हबीब बैंक का पिछले 40 साल से संचालन किया जा रहा था।

ऑनलाइन मीडिया की खबरों के अनुसार बार बार चेतावनी जारी करने के बाद भी हबीब बैंक आतंकवादियों के वित्तपोषण और उनके पक्ष में मनी लॉन्ड्रिंग से बाज नहीं आ रहा था। जिसके बाद यूएस के वित्त विभाग को यह कड़ा कदम उठाना पड़ा। पूर्व में कई बार बैंक के आतंकी समूहों से संबंध और उनकी मदद करने के मामले सामने आ चुके थे।

बता दें कि हबीब बैंक पाकिस्तान का सबसे बड़ा बैंक है। न्यूयार्क के बैंक अधिकारियों ने बताया कि बैंक आतंकी समूहों के खिलाफ निष्पक्ष वित्त संचालन में नाकाम रहा है, जिसकी वजह से आतंकी समूहों को बढ़ावा मिलता रहा है। इसलिए बैंक के खिलाफ ये कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com