Home > Entertainment > Bollywood > मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं : ऋषि कपूर

मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं : ऋषि कपूर

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर मरने से पहले एक बार पाकिस्तान घूमना चाहते हैं।

ऋषि ने ट्वीट किया, “मैं 65 वर्ष का हूं और मरने से पहले मैं पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी धरोहर को देखें। बस करवा दीजिए।”

ऋषि का पुश्तैनी घर पाकिस्तान के पेशावर शहर में है। वह घर पृथ्वीराज कपूर के पिता दीवान बासेश्वरनाथ कपूर ने 1918 और 1922 के बीच बनवाया था। कपूर परिवार 1947 में हुए विभाजन के बाद भारत आ गया था।

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर फारूक अब्दुल्ला के उस बयान के समर्थन में आ गए हैं जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को पाकिस्तान का बताया था। शनिवार (11 अक्टूबर) को ट्विटर पर ऋषि कपूर ने लिखा, ‘फारूक अब्दुल्ला जी सलाम! आपसे पूरी तरह से सहमत हूं।

जम्मू-कश्मीर हमारा है और पीओके उनका (पाकिस्तान का)। यहीं एक आखिरी रास्ता है जिससे इस समस्या को सुलझाया जा सकता है। स्वीकार कीजिए इसे।’ दरअसल कश्मीर मुद्दे को लेकर ऋषि कपूर की प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा बताया था। उन्होंने कहा था, ‘पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है। इसलिए भारतीय पक्ष को उनकी आजादी के बारे में बात करनी बंद करनी चाहिए।’

ट्वीट में ऋषि कपूर ने आगे कहा, ‘मैं 65 साल का हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ों को देख सकें। बस करवा दीजिए। जय माता दी।

गौरतलब है कि थोड़ी ही देर में कश्मीर मुद्दे पर ऋषि कपूर का ट्वीट वायरल हो गया। कई यूजर्स ने बॉलीवुड एक्ट्रेस पर तंज कसते हुए लिखा कि उन्होंने शराब के नशे में ये ट्वीट किया है।

एक यूजर ने लिखा, ‘आपने ट्वीट शनिवार को किया है इसका मतलब है कि आप शराब के नशे में थे।’ एक यूजर लिखते हैं, ‘कम से कम पाकिस्तान को तो मानव अधिकारों की तो बात नहीं करनी चाहिए, जब वहां अल्पसंख्यकों के साथ मानव की तरह बर्ताव ही ना किया जा रहा हो।’ गब्बर लिखते हैं ऐसे लोगों की वजह से ही ट्विटर चल रहा है। रवींद्र लिखते हैं, ‘अरे सरजी 65 की उम्र में नीट नहीं मारते। सोडा खत्म हो गया तो पानी ही मिला लिया करो।’

 

Want to see Pakistan before I die: Rishi Kapoor – मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं : ऋषि कपूर
दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर मरने से पहले एक बार पाकिस्तान घूमना चाहते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com