Home > India News > किन्नरों ने पुजारी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मंदिर में जमकर बवाल

किन्नरों ने पुजारी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मंदिर में जमकर बवाल

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में खुद को एक पुजारी बताने वाले शख्स की काली करतूत का मामला सामने आया है।

आरोप है कि पुजारी महिलाओं के साथ छेड़खानी करता था। सोमवार (16 अप्रैल) को आरोपी की पिटाई का वीडियो सामने आया है। क्लिप में कुछ महिलाएं उसकी पिटाई कर रही थीं। मामला ग्रेटर नोएडा के धूम मानिकपुर गांव का है।

आरोपी यहां बीते 15 साल से रह रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि स्थानीय शिव मंदिर का मुख्य पुजारी कन्हैया लाल गिरी (45) मंदिर परिसर में एक विधवा के साथ रहता है, जिसके पति की लाश चार साल पहले एक पेड़ पर लटकी मिली थी।

महिला की ननद का कहना है कि पुजारी सालों से उसकी रिश्तेदारों से छेड़खानी करता आ रहा था। यही नहीं उसने उन महिलाओं से मंदिर में साथ रहने के लिए कहा था। पुजारी जब अपनी हरकतों से बाज न आया तो लोगों के सब्र का बांध टूटा और उन्होंने उसकी जमकर पिटाई कर दी। मामले की जानकारी पर किन्नरों और पुलिस ने भी उसकी धुनाई की।

घटना से संबंधित वायरल हुई क्लिप आठ अप्रैल की बताई जा रही है, जिसमें साफतौर पर पुजारी की काली करतूतों के खिलाफ लोगों का गुस्सा निकलता दिखा। वीडियो में कुछ बुजुर्ग महिलाएं मंदिर परिसर में धावा बोलती हैं। गिरी और उसके चेले इस दौरान धरे जाते हैं और उनकी जमकर पिटाई होती है। हालांकि, गिरी और उसके साथ मंदिर परिसर में रह रही महिला बाद में भाग गए थे।

घटना को लेकर आक्रोश में ग्रामीणों ने मंदिर परिसर में तोड़फोड़ की और बाहर खड़ी एसयूवी कार को भी नुकसान पहुंचाया। सूत्रों के अनुसार, गिरी को मंदिर में पुजारी के तौर पर किसी ने रखा नहीं था। तकरीबन 15 साल पहले वह अपने आप मंदिर आया था, तब से वह यहीं है। यही नहीं, मंदिर कमेटी और उसके सदस्यों की गैरहाजिरी में वह मंदिर के मसलों में भी दखल देता था।

पीड़ित ननद इस बाबत गिरी के पास पूर्व में कई बार गई और उसने अपनी परिजन संग उसके संबंध पर ऐतराज जताया। आरोपी पुजारी ने इस पर उसे जान से मारने की धमकी देते हुए इस मामले से दूर रहने को कहा। एक ग्रामीण के अनुसार, मंदिर पवित्र जगह होती है। वह गंदी नीयत से महिला श्रद्धालुओं को छूता था। लेकिन उनमें से कुछ ही खुलकर छेड़छाड़ की बात को उजागर करती हैं।

अब पानी सिर से ऊपर जा चुका है, क्योंकि लोगों ने मंदिर पर धावा बोला है। वहीं, पुलिस का कहना है कि उन्हें अभी तक शिकायत नहीं मिली है। बादलपुर पुलिस थाने के एसएचओ मुकेश कुमार बोले, “आरोपी पुजारी महिला के साथ फरार चल रहा है। हमें अभी तक उन दोनों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है।”

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .