Home > Latest News > मुशर्रफ का विवादित बयान, कुलभूषण को बताया कसाब से बड़ा आतंकी

मुशर्रफ का विवादित बयान, कुलभूषण को बताया कसाब से बड़ा आतंकी

कुलभूषण जाधव मामले में मुंह की खाने के बाद बौखलाया पाक हर नीचले स्तर पर उतर आया है। अब पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ परवेज मुशर्रफ ने विवादित बयान दिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक मुशर्रफ ने कहा कि कुलभूषण जाधव, अजमल कसाब से भी बड़ा आतंकी है।

उनकी इस बात से ये साफ हो गया है कि वे मानते हैं कि अजमल कसाब एक आतंकवादी था। मुशर्रफ ने एआरवाई न्यूज को कहा कि मुंबई हमलों में शामिल 10 आतंकियों में से एक कसाब बस एक प्यादा था। जबकि जाधव एक जासूस है, जो कई लोगों की जान जाने की वजह बना है। मुशरफ ने कहा कि अपनी जासूसी गतिविधियों से जाधव कई लोगों की मौत का कारण बना है।

2001 में पाकिस्तान के राष्ट्रपति रह चुके मुशर्रफ ने कहा कि देश को जाधव के मामले में इंटरनेशनल कोर्ट जाना ही नहीं चाहिए था, क्योंकि ये मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं किया जा सकता।

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान द्वारा जाधव को फांसी देने के फैसले पर स्टे ऑर्डर दे दिया था। पाकिस्तान इसी फैसले पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय से पुनर्विचार की मांग कर रहा है।

गौरतलब है कि हरीश साल्वे की अगुवाई में भारत की ओर से दाखिल याचिका की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान को बुरी तरह से हार मिली थी। इसमें अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान की हर दलील को दरकिनार कर भारत के पक्ष में फैसला दिया था। और कहा था कि जाधव को कांसुलर एक्सेस दी जाए।

@एजेंसी

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .