दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वारस महामारी भयानक रूप ले चुकी है। संक्रमण से होने वाली मौत के मामले में 24 घंटे में नया रिकॉर्ड बना है। बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 131 लोगों की मौत हुई। वहीं गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने सरकार द्वारा उठाए गए सख्त कदमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब राजधानी में मास्क न पहनने वालों से दो हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। अभी तक जुर्माना राशि 500 रुपये थी। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल के साथ मिलकर यह फैसला लिया गया है।

मास्क न पहनने पर लगेगा 2 हजार का जुर्माना
दिल्ली में अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों को दो हजार रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को की। उन्होंने कहा कि पहले 500 रुपये का जुर्माना लगता था, लेकिन कई लोग अब भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। इसी कारण हम जुर्माने की राशि को बढ़ाकर दो हजार रुपये कर रहे हैं।

छठ को लेकर की ये अपील
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ का त्योहार मनाएं लेकिन सार्वजनिक जगहों पर न मनाएं। उन्होंने कहा कि कई राज्य सरकारों ने इस पर प्रतिबंध लगाया है। हम भी चाहते हैं कि कोरोना न फैले इसलिए आप लोगों से अनुरोध है कि घर पर ही छठ का त्योहार मनाएं।