ग्वालियर : हिंदू महासभा ने बनाया नाथूराम गोडसे का मंदिर

ग्वालियर : हिंदू महासभा ने बुधवार सुबह ग्वालियर स्थित अपने कार्यालय में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा रखकर मंदिर बनाया है। महासभा ने एक कमेटी का गठन किया है जो प्रशासन से मंदिर के लिए जमीन की मांग करेगी। इसके पहले भी इन्होंने गोडसे का मंदिर बनाने के लिए जमीन की मांग की थी, लेकिन प्रशासन ने इससे इनकार कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने अपने कार्यालय में ही मूर्ति की स्थापना कर दी। इसके बाद प्रशासन और पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से जब मीडिया ने गोडसे के मंदिर को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इस मामले के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया।

लश्कर स्थित हिंदू महासभा के कार्यायल में नाथूराम गोडसे की मूर्ति की स्थापना की गई है। स्थापना के साथ सभी कार्यकर्ताओं ने उनका मंदिर बनाने का संकल्प लिया है। प्रशासन की ओर से जमीन नहीं मिलने पर सभी ने दौलतगंज में ही मंदिर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापना के दौरान हिंदू महासभा के डॉ जयवीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की हत्या को लेकर हिंदू महासभा का कहना है कि वे देशभक्त थे।