खंडवा: दो युवक दो करोड़ रुपए के साथ गिरफ्तार, सूटकेस में भरकर जा रहे थे बिहार

खंडवा : Madhya Pradesh के खंडवा की आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने बुधवार रात को पवन एक्सप्रेस के एसी कोच दो संदिग्ध युवकों को दो करोड़ रुपए के साथ गिरफ्तार किया है । आरपीएफ के मुताबिक मुंबई क्राइम ब्रांच की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 2 करोड़ रुपये नगद बरामद कर लिए हैं।

मध्य प्रदेश की खंडवा रेलवे पुलिस और आरपीएफ पुलिस ने मुंबई क्राइम ब्रांच से सूचना मिलने के बाद संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुंबई से दरभंगा की ओर जाने वाली पवन एक्सप्रेस में दबिश दी। आरपीएफ के महेंद्र कुमार खोजा ने बताया की पवन एक्सप्रेस के एसी कोच में दबिश देकर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुंबई से दरभंगा की ओर जा रहे आरोपी विनोद कुमार झा और अमित कुमार यादव को एक ब्रिफकेश के साथ गिरफ्तार किया है । पुलिस ने इस ब्रीफकेस से 2 करोड रुपए बरामद किये हैं जो कि पांच 500 और 2000 के नोट की दशा में रखकर ले जाये जा रहे थे। आरपीएफ और रेलवे पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी और रुपए की अफरा-तफरी करने की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मुंबई क्राइम ब्रांच इन दो आरोपियों को ले जाएगी और आगे की कार्रवाई करेगी।

ऐसे पहुंचे आरोपियों तक
मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस की सूचना पर खंडवा जीआरपी और आरपीएफ पुलिस की टीम ने यह बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यह दोनों आरोपी मुंबई में किसी व्यापारी के साथ धोखाधड़ी कर दो करोड़ की रकम के साथ फरार हो गए थे। लेकिन मुखबिर की सूचना के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने खंडवा जीआरपी को अलर्ट करते हुए पवन एक्सप्रेस के एसी कोच में इन आरोपियों के होने की सूचना दी। ट्रेन की खंडवा पहुंचने पर देर रात्रि जब एसी कोच की तलाशी ली गई तब दोनों आरोपी नोट से भरे ट्रॉली के साथ रेलवे पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

अब इस मामले में कल मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम खंडवा पहुंच कर इस मामले का खुलासा करेगी की ये दोनों किसके साथ धोखाधड़ी कर इतनी बड़ी रकम लेकर फरार हो रहे थे।

युवा टीआई है कह रहे है मुंबई क्राइम ब्रांच के सूचना पर पवन एक्सप्रेस में दबिश दी ऐसी कोर्स से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है इनसे दो करोड़ रुपए बरामद की है आगे की कार्रवाई मुंबई क्राइम ब्रांच करेगी।