शेयर मार्केट में निवेश कराने का झांसा देकर उज्जैन की टीचर से 50 लाख रु. ठगे

उज्जैन : शेयर मार्केट में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर उज्जैन की टीचर से 50 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। नानाखेड़ा थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। आरोपी इंदौर और खरगोन के रहने वाले हैं। जब टीचर को ठगी का पता चला, तो उसने रुपए मांगे। धमकी दी गई कि उसके समेत बेटी को अगवा कर लिया जाएगा।

देवास रोड स्थित आरके होम्स में रहने वाली विनीता चौहान गवर्नमेंट हायर सेकंडरी स्कूल में अतिथि शिक्षक हैं। वर्तमान में वह नानाखेड़ा थाना क्षेत्र स्थित अलखनंदा नगर में रहती हैं। आरोप है कि खरगोन में टोकसर बड़ूद फाटा निवासी उनके परिचित महेंद्र गिरि गोस्वामी ने इंदौर के लवकुश आवास विहार सुखलिया में रहने वाले पंकज खानचंदानी से मिलाया। महेंद्र ने बताया कि पंकज की इंदौर में कैपिटल शेयर रिसर्च एडवाइजरी नाम से कंपनी है, जो लोगों से शेयर में इन्वेस्टमेंट कराती है और उन्हें मोटा मुनाफा भी दिलाती है।

कंपनी सेबी से रजिस्टर्ड है। विनीता ने पुलिस को बताया कि बातों में आकर उसने 11 नवंबर 2019 से 17 जून 2020 तक अलग-अलग तारीखों में पंकज के उज्जैन स्थित बंधन बैंक खाते में 45 लाख रुपए जमा किए। पांच लाख रुपए 10 जुलाई 2019 को नकद दिए थे। पुलिस के मुताबिक विनीता ने बताया कि पंकज ने रुपए लौटाने की गारंटी के लिए बंधन बैंक का पांच लाख का चेक और एयू स्माल फाइनेंस के खाते का आठ लाख रुपए का चेक दिया था। विनीता ने सभी ट्रांजेक्शन अपने बैंक ऑफ इंडिया के खाते से किए।

पैसे मांगे, तो मां-बेटी को अगवा करने की धमकी दी

विनीता ने पुलिस को बताया कि जब काफी समय बीत गया। शेयर से मुझे पैसा नहीं मिला, तो मैंने महेंद्र पर पैसा लौटाने का दबाव बनाना शुरू किया। एक दिन महेंद्र ने धमकी दी कि रुपए मांगना बंद नहीं किया, तो महिला और उसकी 11 साल की बेटी को अगवा कर लेगा।