वायुसेना के विमान AN-32 का मलबा मिला


लापता हुए वायुसेना के विमान AN-32 का मलबा मिलने की सूचना है। 3 जून को जोरहट से उड़ान भरने के बाद लापता हुए वायुसेना के विमान AN-32 का मलबा मिलने की सूचना है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपू में नजर आया है और माना जा रहा है कि यह उसी लापता विमान का है जिसमें 13 लोग सवार थे।

विमान के लापता होने के बाद से ही इसकी लगातार तलाश की जा रही थी लेकिन अब तक किसी को कोईं सफलता नहीं मिली थी। इस बीच लीपू में मलबा देखे जाने के बाद माना जा रहा है कि यह उसी विमान का है। हालांकि, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है और सेना ने मलबा देखे जाने के बाद ग्राउंड फोर्सेस को सूचना दे दी है।

जिस जगह पर यह मलबा देखा गया है वो अरुणाचल प्रदेश में विमान के पथ से 15-20 किमी दूर उत्तर में है। इस विमान की तलाश में वायुसेना के अलावा थलसेना की टीमें भी लगी हुईं थी।

बता दें कि वायुसेना का परिवहन विमान एएन-32, तीन जून को जोहरट से उड़ान भरने के बाद दोपहर 1 बजे राडार से गायब हो गया था और इसके बाद से ही इसका कोईं पता नहीं लग पा रहा था। रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया।

रूसी एएन-32 विमान से सम्पर्क 3 जून को दोपहर में असम के जोरहट से चीन के साथ लगी सीमा के पास स्थित मेंचुका उन्नत लैंडिंग मैदान के लिए उड़ान भरने के बाद टूट गया था। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।