भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, कहा – प्रदर्शनकारी किसान बर्ड फ्लू फैलाने के लिए खा रहे चिकन बिरयानी

भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर के बयान की किसान नेताओं ने कड़े शब्दों में निंदा की है। इन नेताओं ने मदन दिलावर पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप भी लगाया है। अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष दुलीचंद बोरदा ने मदन दिलावर द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार किया है। 


राजस्थान के कोटा से भाजपा के विधायक मदन दिलावर ने एक वीडियो संदेश जारी कर दिल्ली की सीमाओं पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों को विकृत मानसिकता वाला करार दिया है।

भाजपा विधायक ने कहा है कि ये लोग आंदोलन के नाम पर पिकनिक मना रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तथाकथित किसान बिरयानी खाकर बर्ड फ्लू फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

करीब दो मिनट के वीडियो संदेश में दिलावर ये कहते दिख रहे हैं, “तथाकथित किसान आंदोलनरत हैं। किस बात के लिए आंदोलनरत हैं? जो किसानों के लिए बिल लाए गए हैं उन तीनों बिलों को निरस्त किया जाय ताकि किसानों को लाभ न मिले। इन तथाकथित किसानों को देश की चिंता नहीं है, देश के लोगों की भी चिंता नहीं है, उनके लिए आंदोलन क्या है।।वे एक पिकनिक मना रहे हैं, चिकेन बिरयानी खा रहे हैं, काजू बादाम खा रहे हैं। सब प्रकार के ऐश्वर्य कर रहे हैं और वेश बदल-बदलकर वहां आ रहे हैं, उसमें आतंकवादी भी हो सकते हैं। उसमें कोई चोर लूटेरे भी हो सकते हैं। कुछ किसानों के दुश्मन भी हो सकते हैं। ये सब लोग देश को बर्बाद करना चाहते हैं।”

भाजपा विधायक यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, “चिकेन बिरयानी खाकर, मैं समझता हूं ये बर्ड फ्लू फैलाने का षडयंत्र है। मुझे आशंका है कि केंद्र सरकार ने इन्हें नहीं हटाया तो ये देश में बड़े पैमाने पर आंदोलन खड़ा कर सकते हैं। इसलिए सरकार से निवेदन है कि इन आंदोलनकारियों को तुरंत एकत्र होने से रोकें। ये सड़कों पर बैठकर लोगों को परेशान कर रहे हैं।”

राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा विधायक के इस बयान की कड़ी निंदा की है और इसे शर्मनाक टिप्पणी बताया है। उन्होंने उनका वीडियो संदेश साझा करते हुए लिखा है, “भाजपा, राजस्थान के विधायक मदन दिलावर जी का किसानों के लिए आतंकवादी, लुटेरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना शर्मनाक है। जिस अन्नदाता ने आपके पेट में अन्न पहुँचाया उनके आंदोलन को आप पिकनिक बता रहे हैं, बर्ड फ्लू के लिए ज़िम्मेदार बता रहे हैं ? आपका यह बयान भाजपा की सोच दर्शाता है।”

भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर के बयान की किसान नेताओं ने कड़े शब्दों में निंदा की है। इन नेताओं ने मदन दिलावर पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप भी लगाया है। अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष दुलीचंद बोरदा ने मदन दिलावर द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार किया है।

बोरदा ने कहा कि मदन दिलावर और भाजपा के नेता किसान आंदोलन को शुरू से ही बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। अलोकतांत्रिक तरीके के बयानबाजी करके किसान आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन आंदोलन पर भाजपा नेताओं की बयानबाजी का असर पड़ने वाला नहीं है। किसान आंदोलन से तभी उठेगा जब तक उसकी मांग पूरी नहीं होगी।

बोरदा ने मदन दिलावर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनका जनाधार लगातार खत्म होता जा रहा है, ऐसे में वह सिर्फ ऐसी बयानबाजी करके सुर्खियां बटोरने की कोशिश करते रहते हैं।