मारुति सुजुकी नेक्सा की डीलरशिप, छोटे शहरों में खुलेगा शोरूम


जल्द ही छोटे शहरों और गांव में रहने वाले ग्राहकों को नेक्सा डीलरशिप के जरिए कार खरीदने का प्रीमियम अनुभव प्राप्त होगा। हालांकि इन डीलरशिप पर रेग्युलर शोरूम के मुकाबले डिस्प्ले के लिए केवल दो ही कारें उपलब्ध होंगी मगर प्रीमियम अनुभव देने में कंपनी कोई कमी नहीं रखेगी।

वर्तमान में मारुति सुजुकी अपनी प्रीमियम कारें नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेच रही है। देश के कुछ विकसित शहरों में नेक्सा के 350 डीलरशिप मौजूद हैं। cardekho.com के मुताबिक मारुति जल्द अपनी मंहगी कारों की पहुंच छोटे शहरों में बढ़ाएगा।

इससे छोटे शहरों और गांव में रहने वाले ग्राहकों को नेक्सा डीलरशिप के जरिए कार खरीदने का प्रीमियम अनुभव प्राप्त होगा। हालांकि इन डीलरशिप पर रेग्युलर शोरूम के मुकाबले डिस्प्ले के लिए केवल दो ही कारें उपलब्ध होंगी मगर प्रीमियम अनुभव देने में कंपनी कोई कमी नहीं रखेगी।

file pic

पहली नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप का उद्घाटन साल 2015 में हुआ था। इसके बाद से ब्रांड 350 से अधिक डीलरशिप खोलने में सफल रहा है। हाल ही में मारुति ने साल 2020 से पहले 400 के करीब नेक्सा डीलरशिप खोलने की योजना का खुलासा किया था। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या मारुति इन दूरस्थ स्थानों में नेक्सा सर्विस सेंटर भी खोलती है कि नहीं।


नेक्सा डीलरशिप के जरिए मारुति इग्निस, सियाज, बलेनो जैसी महंगी और पी्रमियम कारें बेच रही है। वर्तमान में मारूति की एस-क्रॉस 11.48 लाख रुपये की कीमत के साथ सबसे महंगी कार है। नेक्सा कारों के लाइनअप में सबसे किफायती दामों पर उपलब्ध कार इग्निस है जो 4.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत में उपलब्ध है। demo- pic
Business Opportunities Maruti Suzuki Cars in India